एनआईए ने विधायक भीमा मंडावी हत्याकांड में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, अब तक 6 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा- दंतेवाड़ा विधायक भीमाराम मंडावी सहित 4 जवानों की आईईडी ब्लास्ट कर हत्या करने के मामले की जांच कर रही एनआईए ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस प्रकरण में गिरफ्तार किये गए आरोपियों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है।

एनआईए ने मंगलवार को प्रेसनोट जारी कर कुआकोंडा थानाक्षेत्र अन्तर्गत रहने वाले 44 वर्षीय हरिपाल सिंह को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है। जारी प्रेसनोट में जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किये गए आरोपी को सह आरोपी माना है। बताया गया है कि आरोपी हरिपाल सिंह को नक्सलियों को विष्फोटक सप्लाई करने वाला बताया है। प्रेस नोट के मुताबिक भीमा मंडावी के काफिले को जिस विष्फोटक से उड़ाया गया उसकी सप्लाई आरोपी बनाए गए हरिपाल सिंह ने नक्सलियों को की थी।

एनआईए ने आरोपी हरिपाल सिंह को न्यायालय से 3 दिन की रिमांड पर लिया है, अब एऩआईए आरोपी से इस मामले में पूछताछ करेगी।

अब तक 6 लोगो की गिरफ्तारी

सबसे पहले एनआईए ने 7 अप्रैल 2020 को माड़का राम ताती और भीमा ताती नाम के 2 व्यक्तियों की टिकनपाल गांव से गिरफ्तारी की थी। इसके बाद 29 जुलाई 2020 को लक्ष्मण जायसवाल, रमेश हेमला, और कुमारी लिंग्गे की गिरफ्तारी की। वहीं अब छठवीं गिरफ्तारी हरिपाल सिंह पिता स्व.शिव नायक सिंह चौहान की हुई है।

मुख्य आरोपी पहुंच से दूर

इस पूरे मामले में गिरफ्तार सभी 6 आरोपियों को एनआईए ने नक्सली मददगार और ब्लास्ट की कूटरचना का सहयोगी होने का दावा किया है। हालांकि मामले में एनआईए अभी तक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

ऐसे हुई थी हत्या

आपको बता दें साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के दो दिन पहले नक्सलियों ने श्यामगिरी गांव के पास विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दी थी। ब्लास्ट में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए थे और विधायक भीमा मंडावी सहित 4 जवानों की हत्या कर हथियार लूट गए थे। मामले में केन्द्र सरकार ने जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा था।

 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।