मोदी लहर में भी नहीं जीत पाए बड़बोले निरहुआ, इन सितारों को भी मिली करारी हार

रायपुर। लोकसभा चुनाव के सारे नतीजे आ चुके हैं. इन चुनावों में राजनीतिक दलों ने बड़ी संख्या में सितारों को टिकट दिया था, इनमें से कुछ पुराने चेहरे थे तो कई नई चेहरों ने भी राजनीति में डेब्यू किया. लेकिन इनमें से कई सितारे बुरी तरह से फ्लाप रहे.

उर्म‍िला मातोंडकर

रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर चुनाव के पहले कांग्रेस में शामिल हुईं. पार्टी ने उन्हें नॉर्थ मुंबई सीट से चुनावी मैदान में उतारा लेकिन वे 4,65,247 वोट से हार गई. उन्हें भाजपा प्रत्याशी गोपाल शेट्टी ने हराया.

जया प्रदा

सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुई जया प्रदा को पार्टी ने रामुपर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा. लेकिन वे 1,09,997 मतों से गई. यहां उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान से था.

राज बब्बर

राजबब्बर को भी इस चुनाव में करारी हार का मुंह देखना पड़ा. फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर 4,95,065 वोटों से हार गए.

प्रकाश राज

बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के स्टार प्रकाश राज कर्नाटक की बेंगलुरु सेंट्रल लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़े और वे हार गए. उन्हें स‍िर्फ 28906 वोट मिले.

मुनमुन सेन

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी की कैंडिडेट और एक्ट्रेस मुनमुन सेन 1,97,637‬ मतों से चुनाव हार गईं. उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से था.

पूनम स‍िन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं. लेकिन पूनम स‍िन्हा को हार मिली. वो राजनाथ सिंह से 3,47,302 मतों से हार गईं.

निरहुआ

भोजपुरी सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव न‍िरहुआ को चुनाव में करारी हार का मुंह देखना पड़ा. भाजपा की टिकट से उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पहली बार चुनावी मैदान में उतरे थे. न‍िरहुआ को चुनाव में 2,59,874 मतों से करारी हार मिली. आजमगढ़ की सीट पर निरहुआ का मुकाबला समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अख‍िलेश यादव से था. चुनाव से पहले ही निरहुआ का बड़बोलापन सामने आया था. एक निजी चैनल से बात करते हुए निरहुआ ने कहा था कि “चुनाव हराने वाला कोई पैदा नहीं हुआ, भगवान का लिखा भी मिटा सकता हूं.”

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।