यहां नहीं चली मोदी लहर, रेप का फरार आरोपी प्रत्याशी जीता 1.22 लाख वोटो से… अब बन गए ‘माननीय सांसद’

उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से लापता उम्मीदवार अतुल सिंह भी जीत गए हैं. वह बीएसपी के प्रत्याशी हैं. रेप का आरोप लगने के बाद वह क्षेत्र छोड़कर चले गए हालांकि दूसरे नेताओं ने चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाल ली थी.

घोसी. उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से बीएसपी के फरार उम्मीदवार भी जीत जीत गए हैं. यहां से उम्मीदवार अतुल कुमार सिंह अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के हरिनारायण से एक लाख 22 हजार वोटों जीते. अतुल सिंह पर रेप का आरोप है. यूपी कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने उनपर केस दर्ज करवाया था. इसके बाद न्यायिक मैजिस्ट्रेट ने उनकी गिरफ्तारी के आदेश दे दिए. वह जमानत के लिए हाई कोर्ट तक गए लेकिन जमानत नहीं मिली. चुनाव प्रचार के दौरान वह अपने क्षेत्र में मौजूद नहीं थे हालांकि दिग्गज नेता उनके प्रचार के लिए यहां पहुंच रहे थे.

Close Button

छात्रा का आरोप है कि अतुल सिंह ने उसे पत्नी से मिलाने के लिए आवास पर बुलाया था और इसके बाद मौके का फायदा उठाकर दुष्कर्म किया. पीड़िता का आरोप है कि अतुल ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी. हालांकि अतुल सिंह का कहना है कि युवती उनके ऑफिस आकर चुनाव लड़ने के नाम पर चंदा लेती थी और चुनाव में प्रत्याशी बनने के बाद ब्लैकमेल करने का प्रयास किया.

अतुल सिंह के बचाव में मायावती भी उतरी थीं और उन्होंने कहा था कि उनके उम्मीदवारों को बदनाम करने के लिए बीजेपी साजिश कर रही है. उत्तर प्रदेश में बीएसपी और एसपी का जातीय समीकरण अतुल सिंह के पक्ष में रहा. घोसी सीट पर करीब 3.5 लाख जाटव और दो लाख यादव हैं. यहां चार लाख सवर्ण हैं और अन्य गैर जाटव-दलित जातियां भी हैं. जातीय समीकरण को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी को बड़ा समर्थन मिलना तय था.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।