खतरे में बीजेपी प्रत्याशी प्रतिमा बागरी का नामांकन!, दो विधानसभा क्षेत्रों के वोटर लिस्ट में दर्ज है नाम, नामांकन पत्र जमा होने के बाद सामने आया मामला

वेंकटेश द्विवेदी, सतना। रैगांव विधानसभा उपचुनाव के मैदान में भाजपा प्रत्याशी बनाई गई प्रतिमा बागरी की उम्मीदवारी पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। नामांकन पत्र जमा होने के बाद सामने आये प्रतिमा के एक सच ने न केवल उनकी बल्कि भाजपा की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। एक ही वक्त पर प्रतिमा के दो जगह से मतदाता होने के सामने आये साक्ष्यों ने भाजपाई खेमे में खलबली मचा दी है।


प्रतिमा का नाम वोटर लिस्ट में उनके नाम ससुराल नागौद विस के अमदरी और रैगांव विस के कोठी वार्ड क्रमांक-2 वोटर लिस्ट में दर्ज है। हालांकि भाजपा का कहना है कि प्रतिमा ने नागौद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अमदरी की वोटर लिस्ट से अपना नाम काटने का आवेदन दे कर पावती ले ली है। अब आगे का काम निर्वाचन आयोग एवं कार्यालय का है।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: नवरात्रि में देखिए ‘माता रानी’ का हंसता हुआ चेहरा, मूर्तिकार के इस जीवंत कला को देखकर आप भी करेंगे तारीफ

लिहाजा उनके लिए परेशानी का कोई विषय ही नहीं है। लेकिन जानकारों की मानें तो यह लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 17 एवं 31 के तहत दंडनीय अपराध है।और इन बात की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से होगी।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: एमपी के ‘रैंप वॉक’ मंत्रीः कैबिनेट मंत्री कमल पटेल ने मॉडल्स के साथ किया कैटवॉक, बिखेरे फैशन के जलवे

क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी ने फर्जीवाड़े का लगाया आरोप
मामले में राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के प्रत्यासी पुष्पेंद्र बागरी ने भी बीजेपी उम्मीदवार पर राजनीतिक महत्वाकांक्षी के चलते फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। सारे दातावेजों के साथ आपत्ति की बात कही है।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: ‘तेरा यार माफिया’ गाने पर हिस्ट्रीशीटर ने कोर्ट में पेशी के दौरान बनवाया वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल

अभी स्क्रूटनी नहीं हुई
बहरहाल नागौद के अमदरी और रैगांव के कोठी में एक ही समय पर मतदाता होने की जानकारी छिपाने पर प्रतिमा की उम्मीदवारी भी खतरे में पड़ सकती है। हालांकि अभी स्क्रूटनी नहीं हुई है। प्रतिमा की उम्मीदवारी बचेगी या डमी फ़ार्म भरकर बैठे पुष्पराज बागरी – रानी बागरी जैसे बागियों की लॉटरी लगेगी यह स्क्रूटनी के परिणामों के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।कल सोमवार को स्कूटनी होनी है।

इसे भी पढ़ेः महाकाल मंदिर में गाने शूट करने पर बवालः महिला ने मांगी माफी, सोशल मीडिया से डिलीट किया वीडियो

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।