VIDEO : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का जश्न अमेरिका में भी, ‘नाचा’ के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. सुरेन्द्र दुबे की छत्तीसगढ़ी कविताओं ने जीता दिल

अमेरिका/रायपुर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का जश्न भारत नहीं, बल्कि अमेरिका में भी है. अमेरिका में रहने वाले भारतियों ने रैली निकालकर अपनी खुशी का इजहार किया. प्रवासी भारतियों ने कश्मीर को लेकर अपने कपड़ों में, हाथों में रखे तख्तियों में लिखा- कश्मीर हमारा है और हमार ही रहेगा. नार्थ अमेरिका छत्तीसगढ़ एसोसियेशन(नाचा) की ओर से आयोजित इस परेड जुलूस देश भक्ति गीतों पर प्रवासी छत्तीसगढ़ियाँ झूमते हुए नज़र आए. 

प्रवासी छत्तीसगढ़ियों ने स्वतंत्रता दिवस के पूर्व जश्न-ए-आज़ादी का जश्न मना लिया.  अमेरिकन झंडे और भारतीय तिरंगा के बीच जय हिंद और जय छत्तीसगढ़ का नारा गूँजते रहा. इसके साथ ही नाचा की ओर से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. इसमें मिस और मिस्टर स्पर्धा के साथ काव्य पाठ रखा गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ. सुरेन्द्र दुबे थे. डॉ. सुरेन्द्र दुबे ने हिंदी और छत्तीसगढ़ी कविताओं के साथ अपनी महफिल सजाई. कार्यक्रम आयोजक गणेश कर ने कहा, कि साल में इस तरह के कई आयोजन हम यह प्रवासी छत्तीसगढ़िया मिलकर करते रहते हैं. हमारी कोशिश है, कि परदेश में भी अपनी मिट्टी की खुशबू, संस्कृति को संजोकर रखे. 

देखिए वीडियो

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।