Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सदफ हामिद, भोपाल। हमीदिया हादसे में जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने शिवराज सरकार को नोटिस जारी किया है। आग से बच्चों की मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर सरकार से जवाब मांगा है। चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डबल बेंच में मामले की सुनवाई। बता दें कि हमीदिया अग्नि कांड (Hamidia fire incident) में  दोषियों पर हत्या का केस दर्ज करने के लिए जनहित याचिका लगी हुई है। उसी को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। 

इसे भी पढ़ेः शिवराज कैबिनेट की बैठक आजः बच्चियों से रेप पर फांसी का विधेयक वापस लेने के प्रस्ताव पर होगी चर्चा, 6 नए मेडिकल कॉलेज के लिए जारी होंगे डेढ़ हजार करोड़ रुपए

बता दें कि इसी महीने (नवंबर) के शुरुआती सप्ताह में हमीदिया अस्पताल में आग लग गई थी। हादसे में 8 नवजातों की मौत हो गई थी। वहीं सरकार ने सिर्फ चार बच्चों की मौत आग से होने की बात स्वीकार की थी। शिवराज सिंह चौहान ने हादसे के बाद ही उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान इस हादसे की जांच करेंगे। सीएम ने जांच के निर्देश देते हुए दोषियों पर सख्त एक्शन करने का निर्णय लिया था।