अब सरकार बेचने लगी सब्जी वो भी डिस्काउंट पर…

Fruit market with various colorful fresh fruits and vegetables

दिल्ली. बिहार में राज्य सरकार ने सस्ती दरों पर सब्जियां बेचना शुरू कर दिया है। सरकार ने फिलहाल पटना से इसकी शुरुआत की है। सरकार से सब्जी खरीदने पर लोगों को 20 फीसदी छूट भी मिल रही है। इसके साथ ही सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए एक वेबसाइट को भी लांच किया है।

बिहार के सहकारिता मंत्री रणधीर सिंह ने लोगों की सुविधा के लिए आठ वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये मोबाइल वैन पटना के प्रमुख जगहों पर अलग-अलग समय पर लोगों के लिए सब्जी उपलब्ध कराने के लिए मौजूद होंगी।

राज्य सरकार पटना और आस-पास के जिलों के किसानों से सीधे सब्जियां खरीदकर बेचेगी। सहकारिता विभाग में रजिस्टर्ड सोसाइटी के लोग खुद खेतों में जाकर किसान से सीधे सब्जियां खरीदेंगे या फिर किसान खुद सोसाइटी में सब्जी पहुंचाएंगे। राज्य सरकार बिहार के सभी प्रखंडों में आउटलेट्स खोलने की योजना बना रही है जहां किसान सब्जी पहुंचा सकेंगे।

लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने एक वेबसाइट भी शुरू करने जा रही है।  tarkari.org नाम की इस वेबसाइट के जरिए लोग ऑर्डर देकर के अपने घर पर सब्जी मंगा सकेंगे। सहकारी विभाग जल्द ही एक ऐप भी लांच करने जा रहा है। ग्राहक ऐप पर जाकर भी ऑर्डर कर सकेंगे।

पटना में बोरिंग रोड, जगदेव पथ, जलालपुर रोड, श्रीकृष्णापुरी सहित 10 इलाकों में अलग-अलग समय पर सब्जी वैन खड़ी रहेंगी। पटना, नालंदा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय जिलों में 94 प्रखंड स्तरीय सब्जी उत्पादक समितियों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है. बिहार सरकार हर समितियों को आधारभूत ढांचे के लिए 10-10 लाख की सहायता भी देगी।

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।