Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

पुरुषोत्तम पात्र, गरियाबन्द। अब मैनपुर के 46 राशन दुकानों में देवभोग प्रदाय केंद्र से राशन पहुंचेगा. दूरी के चलते उपभोक्ता व संचालकों को राशन भंडारण, वितरण व अन्य परेशानियां से जूझना होता था. ऐसे में आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की पहल पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निर्देश पर नई व्यवस्था की गई.

मैनपुर विकासखण्ड में गोहरापदर, अमलिपदर व उरमाल क्षेत्र से लगे कुल 46 राशन दुकानें हैं, जिनकी दूरी मैनपुर से 60 से 90 किमी दूर थी. दूरी के चलते राशन के भंडारण में समय लग जाया करता था, इससे ट्रांसपोर्टिंग में अतिरिक्त व्यय होने के साथ ही नेशनल हाइवे के एकल मार्ग में आवाजाही करने वाले राशन से भरे वाहन अक्सर दुर्घटना के शिकार हो जाया करते थे. दुकान संचालकों को राशन भंडारण के लिए हर महीने डीडी पटाने लंबी दूरी तय करना होता था. नियम से महीने के 1 तारीख को राशन वितरण शुरू किया जाना होता था, लेकिन दूरी की वजह से भंडारण में देरी के कारण हर माह 7 से 10 तारीख को ही राशन वितरण शुरू हो पाता था.

जिला खाद्य अधिकारी जन्मजय नायक ने कहा कि खाद्य मंत्रालय से नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक को पत्र जारी किया है. इसकी प्रति हमें भी प्राप्त हुई है. सम्भवतः जुलाई माह से मैनपुर ब्लॉक के 46 दुकानों में राशन का भंडारण देवभोग प्रदाय केंद्र से किया जाएगा.

बता दें कि आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की पहल रंग लाई-कुछ माह पहले बिन्द्रानवागढ़ दौरे पर आए आदिवासी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जनक ध्रुव को स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने पीडीएस सिस्टम में रोड़ा बन रहे इस विकट समस्या से अवगत कराया था. 2015 के बाद व्यवस्था में तब्दील ने समस्या खड़ी कर दी है. बताया गया कि भाजपा सरकार के समय से प्रदाय केंद्र बदलने की मांग की जा रही थी, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे दिया जा रहा है.

जनक ध्रुव ने राजधानी लौट कर इस समस्या को किसान कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी नीरज ठाकुर एव प्रतिनिधि मण्डल के साथ खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को अवगत कराया. भगत ने मामले को संज्ञान में लेते हुए राशन भंडारण की पुरानी व्यवस्था को बहाल कर दिया. स्थानीय कांग्रेसी नेता भोला जगत, ललिता यादव, खेदूराम नेगी, नियाल नेताम, गेन्दुलाल यादव, रामसिंह नागेश, प्रियंका कपिल, डाकेश्वर नेगी, खेलन दीवान समेत स्थानीय नेता व पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत एवं जनक ध्रुव के प्रति आभार व्यक्त किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक