अब स्कूल परिसर में गंदगी फैलाने पर लगेगा जुर्माना, फिर भी नहीं सुधरे तो होगा एफआईआर

सुरेंद्र जैन,धरसीवां। विकासखंड धरसीवां के सांकरा शासकीय हायर सेकेंड्री स्कूल के आसपास अब गन्दगी कूड़ा कचरा फैंकने वाले सावधान हो जाएं, क्योकि अब उन्हें भरना पड़ सकता है पांच सौ रुपये जुर्माना. इसके बाद भी न माने तो उनके खिलाफ पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज होगी. यह निर्णय शाला विकास समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष प्रमोद शर्मा की अध्यक्षता में आज ली गई है. इसको लेकर शाला विकास समिति की बैठक हुई. बैठक में प्राचार्य से स्कूल की समस्याओं की जानकारी ली गई. इसके साथ ही शिक्षा का स्तर सुधारने के विषय मे टीचरों से चर्चा की गई.

शाला विकास समिति अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने बताया कि कक्षाओं में पंखा लाइट ओर आये दिन होने वाली चोरियों को रोकने स्कूल परिसर को सीसीटीवी कैमरों से निगरानी में रखने का प्रस्ताव किया है. साथ ही स्कूल के आसपास जो दुकानदार रहवासी कूड़ा कचड़ा गन्दगी फेककर जाते है उस पर सख्ती के लिए अब ऐंसे लोगों पर 500 रुपये जुर्माने का प्रस्ताव है. इसके बाद भी यदि वह स्कूल के आसपास गन्दगी फैलाते हैं तो उनके खिलाफ पुलिस थाना में आपराधिक मामला दर्ज कराया जाएगा.

इस बैठक में शाला विकास समिति अध्यक्ष प्रमोद शर्मा के साथ ही पूर्व अध्यक्ष नोहर वर्मा, सदस्य पंच राजू सायतोड़े,मनोज सायतोड़े,ईश्वरीय प्रशाद शर्मा,गोलू यादव,पंच अमरदास टण्डन,स्थानीय पत्रकार व नवनियुक्त सदस्य सुरेंद्र जैन के अलावा संस्था प्राचार्य व टीचर उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।