एमपी में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों को भी लगेंगे टीके, बीजेपी सरकार ने लिया फैसला

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने पाकिस्तानी नागरिकों के वैक्सीनेशन का फैसला लिया है। शिवराज सरकार की मंजूरी के बाद जिले में रह रहे 5000 पाकिस्तानी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का रास्ता साफ हो गया है।

इंदौर जिले में पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आए सिंधी समाज के 5 हजार से ज्यादा लोग अपने परिवार के साथ निवास कर रहे हैं। वीजा पर रह रहे इन पाकिस्तानी नागरिकों के पास कोई भी वैध भारतीय दस्तावेज नहीं होने की वजह से इन्हें वैक्सीनेशन से दूर रखा गया था।

कोरोना से हो रही मौतों को देखते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने प्रदेश सरकार से इनके टीकाकरण किये जाने की मांग की थी। मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर को देखते ही सूबे की शिवराज सरकार ने सांसद के अनुरोध पर टीकाकरण की अनुमति दे दी है। सरकार से मिली मंजूरी के बाद जिला प्रशासन ने 5000 पाकिस्तानियों को वैक्सीन लगाने के निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें : कैबिनेट फैसला : MP में शुरु होगा तीन दिन के लिए वैक्सीनेशन महाअभियान, इस दिन होगी शुरुआत

पासपोर्ट और वीजा दिखाना होगा

राज्य सरकार की मंजूरी मिलने के बाद अब पाकिस्तानी नागरिक टीकाकरण केंद्रों पर अपना पासपोर्ट और वीजा दिखाकर टीका लगवा सकते हैं। शरणार्थी के दस्तावेज के आधार पर उसके परिवार के अन्य लोगों को भी टीका लगवाने की अनुमति दी गई है।

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।