Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

हरिद्वार. हरकी पैड़ी पर होने वाली गंगा की विश्व प्रसिद्ध मुख्य आरती (Ganga Aarti) को पहली बार ऑनलाइन बुक किया जा सकेगा. पहले तक श्रीगंगा सभा के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर आरती की तारीख को नोट कराकर बुकिंग करानी पड़ती थी. अब यात्री स्वयं ऑनलाइन पूरी बुकिंग कर सकेंगे. श्रद्धालुओं को बुकिंग के खाली स्लॉट का भी पता चल सकेगा.

हरिद्वार


2100 रुपये में गंगा की मुख्य आरती को बुक किया जा सकेगा. श्रीगंगा सभा की ओर से ऑनलाइन बुकिंग पर विशेष फोकस किया जा रहा है. अभी वेबसाइट पर काम शुरू कर दिया है, अगले कुछ दिनों में सभी व्यवस्था को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ स्वयं इसकी निगरानी कर रहे हैं.

नवसंवत्सर से शुरू होती है बुकिंग

गंगा आरती

आरती की बुकिंग (Ganga Aarti) नवसंवत्सर के हिसाब से शुरू होती है. इस साल 2 अप्रैल से बुकिंग शुरू हुई थी. अभी अगस्त तक मुख्य आरती की बुकिंग नहीं है. सितंबर में भी कुछ चुनिंदा दिन ही खाली है. 21 मार्च 2023 तक की बुकिंग अभी ली जा रही है. वर्ष 2023 से 2024 के लिए बुकिंग 22 मार्च 2023 को शुरू होगी.

इसे भी देखे – 23 मई का राशिफल: इस राशि के जातकों के रवैये से होगा विवाद, काम में लाभ से सुख मिलेगा, जानिए आपकी राशि में क्या है खास…

ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

श्रीगंगा सभा की अधिकृत बेवसाइट https://shrigangasabha.org/ पर ही बुकिंग होगी. इसमें अन्य सुविधाएं भी दी जाएगी. फोटो वीडियो भी इसमें देखी जा सकेंगी. होम पेज पर आने के बाद आरती बुकिंग पर जाना होगा. जहां श्रीगंगा सभा के कार्यालय के नंबरों के अलावा बुकिंग का स्लॉट खुलेगा. जिसके बाद आरती के लिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है.