विद्युत मंत्री ने एनटीपीसी के विजेता पावर स्टेशंस को ‘बिजनेस एक्सेलेंस’ अवार्ड्स से किया सम्मानित

रायपुर। एनटीपीसी ओएंडएम के नौवें वार्षिक सम्मेलन-आईपीएस 2020 में विद्युत और नव व नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह ने एनटीपीसी के विजेता पावर स्टेशंस को एनटीपीसी बिजनेस एक्सेलेंस (बीई) अवार्ड्स से सम्मानित किया.

इस वर्ष एनटीपीसी के लगभग 22 पावर स्टेशंस का मूल्यांकन किया गया है, जिनमें से पांच पावर स्टेशंस को प्रतिष्ठित जुरी सदस्यों की उच्च स्तरीय टीम द्वारा विजेता घोषित किया गया है. सम्मान समारोह के दौरान एनटीपीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक गुरदीप सिंह, जेएस थर्मल (एमओपी) के वीके देवांगन, सेंट्रल इलेक्ट्रिकल अथॉरिटी (सीईए) के अध्यक्ष प्रकाश म्हास्के, निदेशक (एचआर) सप्तर्षि रॉय; निदेशक (वाणिज्यिक) एके गुप्ता, निदेशक (परिचालन) प्रकाश तिवारी और निदेशक (वित्त) एके गौतम मौजूद थे.

एनटीपीसी सीपत प्लांट को ओवरऑल एक्सेलेंस अवार्ड, एनटीपीसी विंध्याचल और एनटीपीसी रिहंद स्टेशंस ने ‘सस्टेन्ड गुड परफॉर्मेस’ सम्मान और एनटीपीसी सिंगरौली और एनटीपीसी सिम्हाद्रि पावर स्टेशंस ने ‘लगातार सुधार’ के लिए सम्मान प्राप्त किया. एनटीपीसी ने अपने स्वयं के विशेषीकृत बिजनेस एक्सेलेंस मॉडल्स विकसित किये हैं, जो वैश्विक रूप से मान्यता प्राप्त उत्कृष्ट कारोबार ढांचाओं जैसे अमेरिका का माल्कम बाल्ड्रिज और यूरोप के ईएफक्यूएम ढांचा पर आधारित है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।