तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के रेट में तगड़ी बढ़ोत्तरी का बना रही प्लान, जून से महंगे तेल के लिए रहें तैयार

दिल्ली। भले ही लॉकडाउन के कारण काम धंधे बंद रहे हों और लोगों को नुकसान उठाना पड़ा हो लेकिन तेल कंपनियों को इससे कोई लेना देना नहीं है, वो आपका तेल निकालने की पूरी तैयारी में हैं।
लॉकडाउन के चलते हुए घाटे को भरने के लिए तेल कंपनियां जून में पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी इजाफा करने जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक कंपनियां करीब पांच रुपये तक तेल के दाम बढ़ा सकती हैं। जून माह से कंपनियां कीमतों में रोजाना बदलाव की व्यवस्था भी फिर से लागू करेंगी जोकि लॉकडाउन के दौरान बिल्कुल बंद थी। कंपनियों ने अपना घाटा आम आदमी की जेब से निकालने का पूरा मन बना लिया है।
तेल कंपनियों के सूत्रों ने बताया कि कंपनियों ने डीलर्स के साथ वर्तमान हालत पर चर्चा की। इसमें तय किया गया कि लॉकडाउन के बाद अब फिर से कीमतों में रोजाना बदलाव की व्यवस्था शुरू की जानी चाहिए। अगर सरकार लॉकडाउन को बढ़ाती भी है तो सरकार से मंजूरी लेकर इस व्यवस्था को लागू किया जाएगा। दरअसल, पिछले दो महीने मेें लॉकडाउन के चलते तेल की बेहद कम बिक्री होने से कंपनियों को बड़ा घाटा हुआ है। अब इसी घाटे की भरपाई के लिए तेल कंपनियां आम आदमी की जेब पर भार डालेंगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।