महापौर ढेबर के 2 साल पूर्ण : राजधानी की जनता को दिया अपने काम का हिसाब, गिनाई अपनी उपलब्धियां …

रायपुर. आज ही के दिन 2 साल पहले एजाज ढेबर महापौर के रूप में चुने गए थे. 2 वर्ष के कार्यकाल पूरा करने के बाद गुरुवार को महापौर एजाज ढेबर ने प्रेसवार्ता कर अपने कामों की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने प्रेसवार्ता कर जनता को अपने 2 साल के काम का हिसाब दिया.

महापौर ने कहा आज 2 साल हम पूरे कर रहे हैं. जनवरी में शपथ लेने के बाद मार्च में कोरोना ने दस्तक दी. कोरोना काल जैसी विषम परिस्थितियों में भी हमने अवसर ढूंढा, बूढ़ा तालाब का कायाकल्प हुआ, स्लम स्वास्थ्य योजना की शुरुआत हुई, स्वामी आत्मानंद स्कूल, सिटी कोतवाली थाना, जवाहर बाजार, कलेक्टर उद्यान, ऑक्सिजोन का निर्माण किया गया.

साथ ही गोलबाजार का काम चालू है. मल्टीलेवल पार्किंग तैयार करवाया, पंडरी में भी गाड़ी पार्किंग के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है. अंतरराज्यीय बस टर्मिनल प्रारंभ किए, अब लगता है कि वाकई में रायपुर शहर राजधानी है. रात में स्विपिंग मशीन चलाई जा रही है जिसकी वजह से रायपुर का प्रदूषण नियंत्रण में है.

उन्होंने आगे कहा कि स्वच्छता को लेकर लगातार अवार्ड मिल रहे हैं. सफाईकर्मियों की सुरक्षा के लिए देश में चौथा स्थान मिला महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट की व्यवस्था की गई है. तुंहर सरकार तुंहर द्वार के तहत 48 हजार जनता की समस्या का निराकरण किया गया.

रायपुर नगर निगम अब गांधी सदन के नाम से जाना जाता है. जहां साढ़े 10 से 11 बजे तक रघुपति राघव राजा राम की धुन सुनाई देती है. तालाबों को लेकर भी हम काम कर रहे हैं. उद्यानों के उन्नयन का काम किया जा रहा है. आने वाले समय में टैंकर मुक्त शहर बनाएंगे. धन्वंतरी मेडिकल स्टोर का भी संचालन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः अब पकड़ में आएगा ओमीक्रॉनः नए वेरिएंट की पहचान करना हुआ आसान, ICMR ने इस किट को दी मंजूरी

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!