कमलनाथ के ट्वीट पर नरोत्तम का पलटवार, कहा- कृषि कानूनों पर कांग्रेस भ्रम फैला रही

भोपाल। किसान आंदोलन के 6 माह पूरे होने पर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा किये गए ट्वीट पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस ये बताए कि एमपी में जहां गेहूं की खरीदी हुई है वहां किसे एमएसपी पर नहीं मिला। एमपी में कहीं भी मंडी बंद नहीं हुआ है।  लेकिन कांग्रेस केवल कृषि कानूनों को लेकर भ्रम फैला रही है कि मंडी और एमएसपी बंद हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें ः Cyclone Yaas को लेकर एमपी में अलर्ट जारी, अगले 24 घंटे में हो सकती है बारिश, दो दिन इन संभागों में नहीं होगी गेंहू खरीदी

आपको बता दें कमलनाथ ने ट्वीट कर केन्द्र की मोदी सरकार को निष्ठुर और अहंकारी बताया था। उन्होंने कहा था कि इस आंदोलन में 700 किसानों की शहादत हुई है, उन्हें न्याय देने की बजाय केन्द्र सरकार उनका दमन कर रही है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा था, “आज हमारे किसान भाइयों को अपने हक़ की माँग व तीन काले क़ानूनों के विरोध में आंदोलन करते पूरे 6 माह हो गये है। इतिहास में पहली बार हुआ है कि देश का अन्नदाता अपने हक़ के लिये इतने लंबे समय तक सड़कों पर बैठा रहे और उसकी कोई सुनवाई तक ना हो ?”

उन्होंने आगे कहा, “क़रीब 700 किसान भाइयों की इस आंदोलन में शहादत हुई है। निष्ठुर, अहंकारी केन्द्र सरकार किसानो को न्याय प्रदान करने की बजाय आज भी उनका दमन कर रही है। किसानो की आय दोगुनी करने का वादा करने वालों ने खाद- बीज- डीज़ल की क़ीमतों में वृद्धि कर किसानो की लागत दोगुनी कर दी है। किसान हित में ये तीनो काले क़ानून रद्द किये जावे व किसानो की सारी माँगो को माना जावे। हम किसान भाइयों के हर संघर्ष में उनके साथ है।”

इसे भी पढ़ें ः कोरोना का इलाज करना पड़ा भारी, पड़ोसी ने की नर्स और उसके बेटे की पिटाई

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।