जन्मदिन पर मरकाम का बच्चों को मिठाई बांटना आंचार संहिता का उल्लंघन, विधायक शिवरतन ने कहा- निर्वाचन आयोग करे कार्रवाई

पंकज सिंह भदौरिया,दन्तेवाड़ा। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के जन्मदिन पर आदिवासी बच्चों को मिठाई बांटने को लेकर अब बीजेपी ने उन्हें निशाने पर लिया है. चुनाव प्रभारी व विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के जन्मदिन का आयोजन जिस तरह से आश्रमों में किया गया था. वह पूरी तरह से चुनाव को प्रभावित करने की श्रेणी में आता है. सोशल मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ देवती कर्मा का फोटो वायरल हुआ है. जहां पर भाषण भी दिया गया है साथ ही बच्चों को मिठाई भी बांटी गई.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पूरे विधानसभा क्षेत्र के सरकारी आश्रमों के अधीक्षकों के साथ बैठक कर रहे है. जो आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह से उल्लंघन है. इस पूरे आयोजन को चुनावी पर्यवेक्षक को संज्ञान लेना चाहिए.

उन्होंने कहा जिस तरह से जिला प्रशासन मौन है इससे प्रतीत होता है कि कांग्रेस के दबाव में जिला प्रशासन काम कर रहा है. इस पूरे मासले पर जिला निर्वाचन अधिकारी को कार्यवाही करना चाहिए. साथ ही पूरे आयोजन का खर्चा कांग्रेस प्रत्याशी के खर्चे में जोड़ा जाना चाहिए. साथ ही इस प्रकार शासकीय संस्थानों में राजनैतिक गतिविधियों का आयोजन नहीं होना चाहिए. विधायक शर्मा ने कहा कांग्रेस लगातार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है. जिसकी शिकायत की गई है लेकिन उस पर कार्यवाही नहीं हो रहा है.

इस मामले में बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि आदिवासी बच्चों के बीच पीसीसी चीफ जन्मदिन की खुशियां मनाने गये थे. वोट बटोरने नहीं, ये आचार संहिता के उलंघन में कैसे आ गया. बच्चे मतदाता है क्या भाजपाईयो से पूछे.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।