राजधानी में ड्रोन से निगरानी: दुर्गा विसर्जन-दशहरा को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम, SP ने ली मीटिंग, पुलिस तीसरी आंख से भी रखेगी नजर… 

रायपुर। राजधानी में दुर्गा विसर्जन और दशहरा पर्व में को भी आपराधिक गतिविधि न हो इसके लिए रायपुर पुलिस ने चाक चौबंद  व्यवस्था की है. 15 अक्टूबर को विसर्जन को समय 1500 से अधिक सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. व्यवस्था पर निगरानी रखने के लिए सुरक्षा कर्मी सादी वर्दी में रहेंगे.

साथ ही साथ पुलिस बल ITMS सीसीटीवी कैमरे पर भी निगरानी रखेगा. ड्रोन के जरिए भी दुर्गा पांडालों और दशहरा मैदान में पैनी नजर रहेगी. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की सतर्कता ज्यादा रहेगी, जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बुधवार की रात में अधिकारियों की मीटिंग लेकर निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें :  फिल्म ‘Shehzada’ में साथ नजर आएंगे कार्तिक और कृति, अगले साल होगी रिलीज … 

दुर्गा विसर्जन और दशहरा को देखते हुए कुल 80 से अधिक पेट्रोलिंग तैनात किया गया है, जिसमें सुरक्षा के सभी उपकरणों केश पुलिस के जवान तैयार रहेंगे. किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था निर्मित होने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी. इसके अतिरिक्त दशहरा मैदान में भी सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. जिसमें 1500 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया.

शहर में लगे ITMS सीसीटीवी कैमरों के जरिए से भी लगातार निगरानी रखी जा रही है. किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों पर पुलिस की 24 घंटे निगरानी की जा रही है. साथ ही सादी वर्दी में भी पुलिस बल को तैनात किया गया है. जो दुर्गा विसर्जन  और दशहरा मैदान में रहकर संदिग्ध लोगों पर लगातार निगरानी रखते हुए किसी भी प्रकार के आपराधिक घटनाओं के पहले ही उन पर धर पकड़ की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : Sidharth Malhotra को मिली नन्हीं Kiara Advani, वीडियो देख आप भी कहेंगे – हाय मैं मरजावां … 

इसके अतिरिक्त ड्रोन के माध्यम से भी शहर के भीतर प्रमुख मार्गों और चौक-चौराहों में और दुर्गा विसर्जन स्थल एवं दशहरा मैदानों में निगरानी रखी जा रही है. जो लगातार बीट क्षेत्र में संचालित कर किसी भी प्रकार के अपराधिक कृत्य पर तत्काल सुरक्षा व्यवस्था में मदद करेगा. भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में असुविधा से बचने तथा सुगम-सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए यातायात पेट्रोलिंग और अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है. जो लगातार अपने बीच में उपस्थित रहकर यातायात का संचालन करते हुए यातायात व्यवस्था बनाए रखेंगे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।