आबकारी मंत्री लखमा के निर्देश पर छत्तीसगढ़ में अवैध शराब बिक्री रोकने सघन जांच जारी, आज 121 जगहों पर 11 मामले दर्ज

रायपुर। आबकारी मंत्री कवासी लखमा के निर्देश पर अवैध मदिरा का विक्रय एवं उपभोग को रोकने के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विभिन्न होटलों एवं ढाबों की आबकारी विभाग द्वारा सघन जांच की जा रही है। आबकारी विभाग के अलग-अलग उड़नदस्तों के द्वारा राज्य के 121 स्थानों में सघन जांच की गई। जांच के दौरान कुल 11 प्रकरण कायम कर कार्रवाई की गई। इसके अलावा 30 लीटर विदेशी मदिरा और एक मोटर सायकिल भी जब्त किया गया।

आबकारी आयुक्त निरंजन दास के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग की अलग-अलग एजेंसियों द्वारा 14 और 15 सितम्बर को अनेक स्थानों पर आकस्मिक जांच की गई। राज्य स्तरीय उड़नदस्ता द्वारा 15 सितम्बर को जिला रायपुर की टीम के साथ 05 स्थानों में दबिश दी गई। संभागीय उड़नदस्ता रायपुर की टीम द्वारा 10 होटलों, ढाबों में, संभागीय उड़नदस्ता बिलासपुर की टीम द्वारा 08 स्थानों में, जांजगीर-चाम्पा द्वारा 33 स्थानों में, जिला कोरिया की टीम द्वारा 12 स्थानों, जिला मुंगेली की टीम द्वारा 18 होटल, ढाबों में, जिला सूरजपुर के टीम द्वारा 5 स्थानों, बलरामपुर के 9 स्थानों एवं बिलासपुर की टीम द्वारा 21 होटलों और ढाबों में आकस्मिक जांच की गई। सतर्कता की दृष्टि से की गई इस सघन कार्यवाही में विभीन्न स्थानों पर 11 प्रकरण कायम कर नियमानुसार कार्यवाही की गई। इनमें से 2 प्रकरण अवैध मदिरा विक्रय के भी कायम किये गए। इस सघन जांच के दौरान, जिला रायगढ़ में ओडिशा राज्य से परिवहन कर लाई जा रही 30 लीटर विदेशी मदिरा तथा एक मोटर सायकिल भी जप्त किया गया।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।