ट्विटर पर सीएम से लगायी मदद की गुहार, किडनी पीड़ित के घर इलाज के लिए पैसे लेकर तुरंत पहुंचे अधिकारी ….

कोरबा। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल की एक सराहनीय पहल सामने आई है. कोरबा जिले के बुधवारी का रहने वाला 13 साल का मनीष किडनी की बीमारी से लड़ रहा है. जिसकी हालत गंभीर बनीं हुई  है. परिवार वाले आर्थिक तंगी की वजह से इलाज करवाने में सक्षम नहीं हैं. ये मासूम जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है. जैसी ही इसकी जानकारी प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को मिली तो उन्होंने आगे आकर एक लाख रूपए की तुरंत मदद की. ताकि आगे का इलाज सुचारू रूप से चल सके.

जानकारी के अनुसार कोरबा के बुधवारी बाजार (गांधी चौक) निवासी धनेन्द्र गभेल के 13 वर्षीय बेटे मनीष गभेल किडनी की बीमारी से ग्रसित है. सोशल मीडिया पर भूपेन्द्र चौधरी ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि किडनी के इलाज के लिए परिवार को आर्थिक सहायता की जरूरत है. जैसे ही ये खबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंची उन्होंने तत्काल मनीष को इलाज के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए.

इसके साथ ही अब कई लोग मदद के लिए आगे आते दिख रहे हैं. इस कड़ी में जिला प्रशासन कोरबा द्वारा 50 हजार रूपए और सी.एस.पी.कोरबा श्रीठाकुर द्वारा 50 हजार रूपए की मदद दी गई है.स्थानीय एसडीएम ने एक लाख रूपए सहायता की राशि मनीष के घर जाकर उनकी मां अनिता गभेल को प्रदान की है.

मां अनिता गभेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब सीएम की इस संवेदनशील पहल से उनका बेटा जल्द ही स्वस्थ्य हो सकेगा.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।