शहीदी सप्ताह के दौरान डीआरजी और सीआरपीएफ को मिली सफलता, बंडीपारा के जंगल से एक लाख की ईनामी महिला नक्सली को किया गिरफ्तार

पंकज सिंह भदौरिया, दंतेवाड़ा। डीआरजी जवान और सीआरपीएफ 111 बटालियन अरनपुर के जवानों की संयुक्त कार्रवाई में अरनपुर के बंडीपारा के जंगल से एक लाख की ईनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार महिला नक्सली पोदीये मण्डावी उर्फ कोसी मलंगीर एरिया कमेटी में लम्बे समय से सक्रिय बताई जा रही है.

थाना अरनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम अरनपुर के सरपंचपारा, बण्डीपारा, कोण्डापारा में माओवादियों द्वारा 28 जुलाई से 03 अगस्त तक मनाये जा रहे शहीद सप्ताह मनाये जाने की सूचना पर गुरुवार को थाना अरनपुर का बल, डीआरजी दन्तेवाड़ा, सीआरपीएफ 111 बटा. ए/ई कंपनी अरनपुर की संयुक्त पुलिस पार्टी निकली थी. ग्राम अरनपुर बण्डीपारा के जंगल में पुलिस पार्टी को देखकर माओवादी भागने लगे. इस दौरान घेराबंदी कर ध्रुवापारा अरनुपर निवासी महिला माओवादी केएएमएस अध्यक्ष पोदिये मण्डावी उर्फ लक्ष्मी उर्फ कोसी (25 वर्ष) को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. 

गिरफ्तार माओवादी 22 जुलाई को नहाड़ी के जंगल पहाड़ में जनअदालत लगाकर अपने अन्य माओवादी साथी बंजरग वेट्टी एवं माण्डवी भीमा निवासी ध्रुवापारा पोटाली के हत्या करने की घटना में शामिल थी. इसके अलावा गिरफ्तार महिला माओवादी पुलिस पार्टी की रैकी करना, रोड़ खोदकर मार्ग अवरोध करना, माओवादी संगठन के बड़े कैडर के लिये दैनिक उपयोग की सामग्रियों की व्यवस्था करना साथ ही माओवादी विचारधारा का प्रचार – प्रसार करने का काम करती थी. 

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।