फेफड़े के प्रत्यारोपण के लिए युवक को इंदौर से किया एयरलिफ्ट, 96 प्रतिशत लंग्स में था संक्रमण

हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े कोविड अस्पताल अरविंदो अस्पताल से एक 28 साल के एक युवक को लंग्स ट्रांसप्लांट के लिए हैदराबाद एयर लिफ्ट किया गया. नीमच जिले के रहने वाले नवजोत सिंह परमार कोविड के गंभीर संक्रमण के कारण पिछले 14 दिनों से इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती थे. फेफड़ों में 100 फीसदी संक्रमण होने के कारण युवक शुक्रवार को फेफड़ों के प्रत्यारोपण के लिए हैदराबाद के अपोलो अस्पताल भेजा गया. युवक को इंदौर एयरपोर्ट से दोपहर 2 बजे एयर एंबुलेंस से हैदराबाद भेजा गया.

दरअसल नवजोत सिंह परमार की बीते 24 दिन पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे. जिनका इलाज 14 दिनों से इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा था. कोरोना के कारण युवक का लंग्स 96 फीसदी संक्रमित हो गया था. जिनके इलाज के लिए उन्हें हैदराबाद भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक युवक 20 दिन पहले काफी गंभीर हालात में कोविड संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे. फेफड़ों में 96 फीसदी संक्रमण होने के कारण उसे फेफड़ों के प्रत्यारोपण की जरुरत है. जब मरीज अस्पताल में आया था तो 60 लीटर आक्सीजन पर था, वर्तमान में उसकी हालत में थोड़ा सुधार हुआ है और वह 10 लीटर आक्सीजन पर है. ऐसे में उसे फेफड़ों का प्रत्यारोपण के लिए हैदराबाद भेजा गया. इंदौर में अरबिंदो अस्पताल से फेफड़ों के प्रत्यारोपण के लिए आठवां मरीज भेजा गया है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।