अब आनलाइन खरीदिए खादी के कपड़े, वेब पोर्टल हुआ शुरू

दिल्ली। सरकार ने लोगों तक आसानी से खादी के कपड़े पहुंचाने के मकसद से खादी उत्पादों को लोगों को आनलाइन उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

दरअसल, देश में खादी के उत्पादों के प्रति लोगों में क्रेज बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने खादी के उत्पादों को खूब बढ़ावा दिया है। अभी तक लोग खादी के उत्पाद खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के स्टोर्स पर जाकर खरीदते हैं लेकिन अब केवीआईसी ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए पोर्टल शुरू कर दिया है। ‘ई खादीइंडिया डॉट कॉम’ नाम के पोर्टल पर जाकर अब आप अपनी पंसद का उत्पाद चुन सकते हैं और उसे घर बैठे खादी का प्रोडक्ट ऑर्डर भी कर सकते हैं।

 

इस पोर्टल की खास बात ये है कि इसमें खादी के साथ ही गांवों में तैयार होने वाले उत्पाद भी बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। ‘ई खादीइंडिया डॉट कॉम’ पर पचास हजार से अधिक स्थानीय स्तर पर बनाये गये खादी व ग्रामोद्योग उत्पादों की कई तरह की वैरायटी मिल जाएगी।अधिकारियों ने बताया कि ये पोर्टल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा और उन्हें उनके दरवाजे पर उत्पादों की आपूर्ति करेगा। पोर्टल ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपनी तरह का पहला सरकारी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।