छत्तीगसगढ़ में मात्र 1 मरीज शेष फिर भी कोरोना को लेकर कोई कोताही नहीं, सिंहदेव ने सभी CMHO को दिये आदेश, कहा- सभी जिला अस्पताल आइसोलेटेड 100 बिस्तर और सभी संसाधन रखें तैयार

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों (CMHOs) से चर्चा कर सभी जिलों में कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम की व्यवस्था की जानकारी ली. उन्होंने कोविड-19 के इलाज के लिए सभी जिला चिकित्सालयों में आइसोलेटेड 100 बिस्तरों के साथ ही सभी संसाधन तैयार रखने के निर्देश दिए. उन्होंने डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टॉफ के लिए पीपीई एवं मास्क सहित अन्य व्यक्तिगत सुरक्षात्मक उपायों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली.

स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में क्वारेंटाइन सेंटर्स की व्यवस्था और वहां रह रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी पूछा. उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर्स और होम-क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी के निर्देश दिए. सिंहदेव ने आई.सी.एम.आर. के दिशा-निर्देशों के मुताबिक अधिक से अधिक संदिग्धों के सैंपल एकत्र कर जांच के लिए भेजने को कहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंस कर कोविड-19 के नियंत्रण एवं रोकथाम की प्रदेश स्तरीय व्यवस्था और आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता की समीक्षा की. उन्होंने सभी जिलों को पर्याप्त संख्या में पीपीई एवं मास्क भेजने के निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।