MP में कोयला संकटः सिर्फ 3 से 4 दिन का बचा है कोयला, त्यौहारी सीजन में बढ़ सकती है बिजली समस्या

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोयले का गहराता संकट गहरा हो गया है। सभी पावर प्लांट में सिर्फ कुछ दिन का ही कोयला बचा है। कोयला नहीं आने पर पावर प्लांटों बिजली उत्पादन ठप हो सकता है। इससे त्यौहारी सीजन में बिजली व्यवस्था चरमा सकती है।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने भी मध्यप्रदेश में कोयला संकट को माना है। तोमर ने कहा कि मध्यप्रदेश में सिर्फ 3 से 4 दिन का कोयला बचा है। केंद्र सरकार लगातार कोयले की रैक भेज रहा है। एडवांस पैसा देकर कोयला मंगवाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेः उपचुनाव के पहले अपनों के निशाने पर शिवराज, विश्नोई ने फिर उठाया सवाल, कहा- … शिवराज सरकार की प्राथमिकता में है ही नहीं

वहीं कांग्रेस के चुनाव में बिजली का मुद्दा उठाने पर तोमर ने कहा कि सवाल उठाने के अलावा कांग्रेस ने कभी कोई काम किया है। कांग्रेस बताए महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान में क्यों बिजली कटौती हो रही है।

इसे भी पढ़ेः भ्रष्टाचार को लेकर कमलनाथ ने उठाए शिवराज सरकार पर सवाल, कहा- खाओ और खाने दो ही चल रहा

8 लाख मेट्रिक टन का कोयले का ऑर्डर दे चुके
तोमर ने कहा कि 8 लाख मेट्रिक टन का कोयले का ऑर्डर दे चुके हैं। जल्द कोयले की समस्या को खत्म किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने दावा किया कि रबी और त्यौहारों के सीजन में बिजली के संकट नहीं होने देंगे।

इसे भी पढ़ेः भूमाफियाओं पर चली प्रशासन की जेसीबी, आधा दर्जन से ज्यादा निर्माण को किया ध्वस्त, करोड़ों की जमीन कब्जा मुक्त

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।