प्रदेश की शराब नीति का दूसरे राज्य भी कर रहे हैं अनुसरण- अमर अग्रवाल

14-saal-pc
 

रायपुर। 12 दिसंबर को रमन सरकार के 14 साल पूरे हो जाएंगे. इस मौके पर सभी मंत्री अपने-अपने विभाग की उपलब्धियों को प्रेस वार्ता के माध्यम से जनता तक पहुंचा रहे हैं. इसी कड़ी में नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री अमर अग्रवाल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विभाग की उपलब्धियां गिनाईं.

Advertisement
Patakha ban Ad

अमर अग्रवाल ने कहा कि 14 साल में शहरी क्षेत्रों के विकास बजट में 800 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. उन्होंने कहा कि टैक्स में इंस्पेक्टर राज खत्म हुआ. अमर अग्रवाल ने कहा कि महिलाओं को रजिस्ट्री में छूट दी गई है. साथ ही महिला सशक्तिकरण की भावना को भी सार्थक किया.

मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि अवैध शराब बनाने और इसे बेचने पर लगाम लगाई गई. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की शराब नीति को झारखंड ने भी अपनाया और कई दूसरे राज्य भी इसे अपने राज्य में लागू करने की तैयारी कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT
cg-samvad-small Ad

मंत्री अमर अग्रवाल ने गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स यानि जीएसटी की तारीफ की और कहा कि छत्तीसगढ़ जीएसटी के बेहतर क्रियान्वयन वाला राज्य बना. उन्होंने कहा कि इन 14 साल में राज्य बेहद मजबूत हुआ है और देश के मानचित्र पर विकास के मामले में नई इबारत लिख रहा है.

अमर अग्रवाल ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की तारीफों के भी पुल बांधे. विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में इन 14 सालों में 2 लाख 39 करोड़ रुपए के एमओयू हुए. वहीं बस्तर में विकास के लिए 24 हजार करोड़ के एमओयू किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अब तक 4 हजार करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है.

Advertisement
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।