OTT Lovers के लिए काम की खबर : Amazon Prime मेंबर्स को बड़ा झटका, भारत में बढ़ी सब्सक्रिप्शन फीस …

दिल्ली. कोरोना काल में हुए लॉकडाउन में सभी चीजों को बंद कर दिया गया था. सिनेमा और मल्टीप्लेक्स बंद हो गए थे. जिसके बाद से लोगों का क्रेज OTT की तरफ बढ़ता जा रहा था. अब ऐसा हो गया है कि दर्शक सिनेमाघर के बजाए OTT पर ही घर बैठे नई फिल्मों और वेब सीरीज का मजा लेने लगे हैं. वहीं, अब हाल ही में OTT के दर्शकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई हैं.

बता दें कि Amazon Prime ने भारत में अपने प्राइम का मेंबरशिप फीस 50 प्रतिशत बढ़ाकर 1499 रुपए प्रति वर्ष करने की घोषणा कर दिया है. अब तक इसकी फीस 999 रुपए प्रति वर्ष थी. खबर ये भी है कि, कंपनी बहुत जल्द प्रति माह और तीन महीने वाले मेंबरशिप की फीस में भी बढ़ोतरी करने वाली है.

इसे भी पढ़ें – BB15 : विश्वसुंदरी ने जंगलवासियों को दिया बड़ा शॉक, कहा- 25 लाख दो या शो छोड़ो, तो क्या करेंगे जंगलवासी? … 

घोषणा के मुताबिक ये है नई कीमत

बता दें कि नेटफ्लिक्स, ऐप्पल, फ्लिपकार्ट, और ई-कॉमर्स जैसे साइट्स के मुकाबले में अमेजन प्रति वर्ष 999 रुपए में सबसे सस्ती मेंबरशिप दे रही थी. नए घोषणा के अनुसार वार्षिक मेंबरशिप फीस 999 से बढ़ाकर 1499 रुपए किया जाएगा. इसके साथ ही तीन महीने वाली मेंबरशिप 329 से बढ़ाकर 459 रुपए होने वाली है और 129 रुपए महीने वाली मेंबरशिप अब 179 रुपए होने वाली है. फिलहाल कंपनी ने अभी ये नहीं बताया है कि ये बदलाव किस तारीख से किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – दिलों का स्कूटर 2.0 : Dhinchak Pooja का नया गाना रिलीज, लोगों ने कहा – टोनी कक्कड़ से बेहतर पूजा … 

देश में प्राइम मेंबरशिप की बढ़ी मांग

अमेजन का कहना है कि इस वक्त जो भी प्राइम मेंबर हैं, वो मौजूदा कीमत पर अपनी मेंबरशिप तारीख की घोषणा तक जारी रख सकते हैं. हालांकि कीमत में बदलाव के बाद यूजर्स को नई कीमत पर मेंबरशिप लेनी होगी. प्राइम यूथ ऑफर कीमत में बदलाव के बाद भी लागू होगा.

अमेजन ने बढ़ोतरी की वजह को अभी स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन संभावना है कि देश में प्राइम मेंबरशिप की बहुत ज्यादा मांग के चलते ये फैसला लिया गया है. अमेजन कीमतों में बढ़ोतरी के साथ अपनी सेवा में सुधार करने पर भी विचार कर सकता है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।