जहरीली शराब पीने से 40 से अधिक लोगों की मौत, 14 आबकारी अधिकारी व पुलिसकर्मी निलंबित

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में शराब अपना कहर बरपा रहा है. जहरीली शराब पीने से अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई. उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के एक गांव में जहरीली शराब पीने से 3 जिलों के 45 लोगों की मौत हो गई. इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी, 2 आबकारी निरीक्षक, 2 आबकारी सिपाही और 3 पुलिस उपनिरीक्षकों और 6 सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम झबरेड़ा क्षेत्र में स्थित बालूपुर गांव में एक मृतक की तेरहवीं में अवैध शराब परोसी गई जिसके बाद लोगों की तबीयत खराब हो गई. उत्तराखंड के बालूपुर गांव में 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं सहारनपुर के जिलाधिकारी आलोक पांडे ने कहा कि अब तक मरने वालों की संख्या 18 है. 42 लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उत्तराखंड के आबकारी और वित्तमंत्री प्रकाश पंत ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं. घटना उस समय घटी, जब देहरादून के बालापुर गांव में तेरहवीं के भोज के समय कई लोग एकत्रित हुए और शराब पीने के बाद लोग उल्टी करने लगे. इसके बाद उन्हें हरिद्वार में पास एक अस्पाल में भर्ती कराया गया.

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि हमने इस पर गौर करने के लिए 3 टीमें बनाई हैं. हम यहां लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने का भी प्रयास कर रहे हैं. हम मामले की जांच कर रहे हैं. आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।