VIDEO : धान खरीदी केंद्र में इस कर्मचारी की हिमाकत तो देखिए, कह रहा है कलेक्टर कौन होता है ? ‘कलेक्टर तो मैं हूं’

रोहित कश्यप,मुंगेली। एक तरफ कलेक्टर पैरा दान करने वाले किसानों की धान प्राथमिकता के साथ खरीदने के लिए न सिर्फ विभागीय निर्देश दिया हैं, बल्कि दफ्तरों से लेकर धान खरीदी केंद्रों में भी इसको लेकर बैनर पोस्टर लगाए गए हैं. लेकिन धान खरीदी केंद्र में तैनात कर्मचारी उनके आदेश की धज्जियां उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. उल्टा कर्मचारी कहता है कि कलेक्टर कौन होता है ? कलेक्टर तो मैं हूं.

दरअसल मुंगेली जिले के पथरिया क्षेत्र के ठाकुरबदरा धान खरीदी केंद्र का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें धान खरीदी के कर्मचारी और किसान के बीच बहस हो रही है. किसान शशिचन्द्र वर्मा ये कहता हुआ नजर आ रहा है कि कलेक्टर ने कहा है कि पैरा दान करने वाले किसानों की धान प्राथमिकता से खरीदी की जाएगी. मैंने भी पैरा दान किया है, मगर धान खरीदी में प्राथमिकता नहीं दी जा रही. इतना सुनते ही वहां मौजूद धान खरीदी प्रभारी आर एल कुर्रे बोल रहा हैं कि कलेक्टर कौन होता है कलेक्टर तो मैं हूं. जरा सोचिए कि जिले में कलेक्टर के आदेशों को धान खरीदी केंद्र में कर्मचारियों द्वारा कैसे ठेंगा दिखाया जा रहा है.

इस संबंध में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कलेक्टर के आदेश में साफ लिखा है कि पैरा जलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा गौठानो में पैरा दान करने वाले किसानों की धान प्राथमिकता के साथ खरीदी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।