पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक होंगे बाहर, मोहसिन खान को मिल सकती है जवाबदारी…

कराची। विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के उतार-चढ़ाव से भरे प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक के कांट्रेक्ट को जारी नहीं रखने का फैसला लिया है. इंजमाम के स्थान पर पूर्व क्रिकेटर मोहसिन हसन खान को चयनकर्ता चुने जाने की संभावना जताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक अपने समझौते को एक साल और आगे बढ़ाने पर दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने समझौते को आगे जारी नहीं रखने का फैसला लेते हुए नई चयन समिति के गठऩ को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. 120 टेस्ट मैच खेल चुके वरिष्ठ पाकिस्तान खिलाड़ी इंजमाम उल-हक 2016 से मुख्य चयनकर्ता के तौर पर पद पर बने हुए थे, जिनका अनुबंध विश्वकप के बाद समाप्त होने जा रहा है.

पाकिस्तान के चयनकर्ता के तौर पर पूर्व पाकिस्तानी टेस्ट ओपनर मोहसिन हसन खान के नाम की चर्चा हो रही है, जिन्होंने पूर्व में पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच रहते हुए अच्छा परिणाम हासिल कर दिखाया था. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा इंजमाम-उल-हक के भतीजे इमाम-उल-हक ने अपने चाचा का बचाव करते हुए मुख्य चयनकर्ता को अकेले टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।