Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के दुसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड को हराने के बाद से पाकिस्तान की टीम को खिताब जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का सपना चूर-चूर कर दिया. पाकिस्तान आराम से सेमीफाइनल मैच जीत जाता, लेकिन एक गलती ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया.

इस खिलाड़ी की गलती पड़ गई भारी

बता दें कि पाकिस्तान इस मैच को जीतकर आराम से फाइनल में अपनी जगह बना सकता था, लेकिन हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर पूरी तरह मैच को ऑस्ट्रेलिया के हक में मोड़ दिया. 19वें ओवर में हसन अली ने मैथ्‍यू वेड का कैच ड्रॉप कर दिया और अंत में वही निर्णायक भी साबित हुआ. वेड उस वक्‍त 21 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद उन्‍होंने इसी ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर शाहीन अफरीदी को 3 छक्‍के लगाकर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाई. अगर हसन इस कैच को ना टपकाते तो पाकिस्तान ये मैच आसानी से जीत जाता.

इसे भी पढ़ें – अगर आप भी चाय के हैं शौकिन और चाहते हैं वजह कम करना, तो सुबह लें ये ड्रिंक … 

लोगों ने भी निकाला गुस्सा

हसन अली पाकिस्तान की हार में सबसे बड़े विलेन साबित हुए. जिसके बाद पाकिस्तानी फैंस ने उनके ऊपर जमकर गुस्सा निकाल रहे है. हसन अली को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. उन्हें लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस ने कई तरह के मीम्स ट्वीटर पर शेयर किए हैं.

इसे भी पढ़ें – रफ्तार का नया पार्टी सॉन्ग ‘Ghana Kasuta’ हुआ रिलीज, सुरभि ज्योति का दिखा लाजवाब अंदाज … 

टूटा पाकिस्तान का सपना  

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर 2021 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया. इस जीत के बाद अब फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना रविवार को न्यूजीलैंड से होगा. मोहम्मद रिजवान (52 रन पर 67) और फखर जमान (32 रन पर 55 रन) के शानदार अर्धशतकों ने पाकिस्तान को 176-4 के स्कोर पर पहुंचा दिया. रिजवान और जमान के अलावा, बाबर आजम (34 में से 39) ने भी पाकिस्तान के लिए बल्ले से बहुमूल्य योगदान दिया, जबकि मिशेल स्टार्क (2/38) ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे.

जवाब में, डेविड वार्नर (30 में 49 रन), मैथ्यू वेड (17 में से 41), मार्कस स्टोइनिस (31 रन पर 40) और मिशेल मार्श (22 रन पर 28) की महत्वपूर्ण पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को 19 ओवर में 5 विकेट के साथ लक्ष्य का पीछा करने में मदद की.

">
Share: