इस हिंदू लड़की के लिए पाकिस्तान सरकार के खिलाफ खड़े हुए शोएब अख्तर

नई दिल्ली. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे जुर्म के खिलाफ अभियान तो काफी समय से चल रहा है लेकिन इस बार न्याय की गुहार लगाने वालो में खुद रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर शामिल हो गए हैं. हाल ही में ननकाना साहिब में ग्रंथी की सेवा करने वाले सिक्ख परिवार की बेटी को जबरन मुस्लिम बना कर शादी के मामले के बाद अब पाकिस्तान के लरकाना में एक हिंदू छात्रा की मौत का मामला सामने आया है.

पाकिस्तान के लरकाना में हिंदू मेडिकल छात्रा निम्रिता की कॉलेज के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में लाश मिलने के बाद से पाकिस्तान समेत कई अन्य देशों में न्याय दिलाने की मांग उठ रही है. इसके लिए लोगों ने सोशल मीडिया पर ‘जस्टिस फॉर निम्रिता’ के नाम से ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन का हिस्सा बनते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सरकार से हिंदू लड़की निम्रिता कुमारी के लिए न्याय की मांग की है.

इस मामले पर शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘युवा मासूम लड़की निम्रिता कुमारी की संदिग्ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ. मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा और वास्तविक अपराधी पकड़े जाएंगे. मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वह किसी भी धर्म का हो. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.’

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के साथ ज्यादती की खबरें सामने आती रहती हैं जिस पर लगाम न लगा पाने के लिए पाकिस्तान अक्सर पाकिस्तान सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है.

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।