कट्टर दुश्मन पाकिस्तान ने भी की हमारे काम की तारीफ, भारतीय पायलट से कहा, शानदार काम कर रहे हैं आप…

दिल्ली। भारत इस समय जिस खूबसूरती से कोरोना के कहर से बचाव कर रहा है और इस संकट की घड़ी में दुनियाभर के देशों तक मदद पहुंचा रहा है, उसकी तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है। अब तो हमारा कट्टर दुश्मन पाकिस्तान भी हमारे काम की तारीफ कर रहा है।

दरअसल, भारतीय एयरलाइंस एयर इंडिया का विमान यूरोप में कोरोना से लड़ रहे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने के लिए जा रहा था। विमान जैसे ही पाकिस्तान की हवाई सीमा पर पहुंचा तो पाकिस्तान के एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने भारतीय चालक दल का अपनी हवाई सीमा में स्वागत करते हुए उनके काम की सराहना की।
राहत सामग्री ले जा रहे इस विमान के एक सीनियर कैप्टन ने बताया कि यह मेरे और सारे के सारे एयर इंडिया के विमान दल के लिए गर्व का क्षण था, जब हमने पाकिस्तानी ATC को हमारे काम की तारीफ करते सुना। हम पाकिस्तान के फ्लाइट इंफॉर्मेशन रीजन में घुसे तो पाकिस्तानी ATC ने कहा, ‘अस्सलाम अलैकुम! कराची का कंट्रोल, एयर इंडिया की फ्रैंकफर्ट जाने वाली रिलीफ फ्लाइट का स्वागत करता है’। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ऐसी विकट स्थिति में एयर इंडिया द्वारा फ्रैंकफर्ट के लिए किए जा रहे राहत कार्य की हम सराहना करते हैं। पाकिस्तान की तरफ से मिली इस प्रतिक्रिया के लिए कैप्टन ने उन्हें धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।