आदत से बाज नहीं आया पाकिस्तान, सीमा पर भेजे दो लड़ाकू विमान

दिल्ली. पाकिस्तानी वायुसेना के दो जेट विमानों के एलओसी के करीब से गुजरने पर भारतीय वायुसेना और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर आ गए हैं। सरकारी सूत्रों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

पाकिस्तानी वायुसेना के दोनों जेट विमान पुंछ सेक्टर में एलओसी (पीओके क्षेत्र के भीतर) के 10 किलोमीटर के अंदर से गुजरते हुए नजर आए। इस घटना के बाद से सभी भारतीय वायु रक्षा और रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर आ गए हैं।

बात दें कि कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने 27 फरवरी को भी भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था। जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए।

भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ डाला। इस दौरान नौशेरा के वाम गैली में पाकिस्तान के एफ-16 विमान को भारत ने मार गिराया था। यह विमान भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था, जिसे भारत ने मार गिराया था। नौशेरा एलओसी से जुड़ा हुआ इलाका है। पाकिस्तानी वायु सेना के विमान राजोरी में दाखिल हुए थे। पुलवामा हमले के बाद 27 फरवरी तड़के भारत की ओर से हुई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बौखलाते हुए यह कदम उठाया था।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।