भारत के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर बात करने के लिए बेताब पाकिस्तान

दिल्ली. आतंकवाद पर कार्रवाई को लेकर चौतरफे दबाव में फंसा पाकिस्तान भारत के साथ आतंकवाद के मुद्दे पर चर्चा करना चाहता है। पाक विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने यह जानकारी दी।

फैसल ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ बातचीत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने इसे भी पाक के लिए प्राथमिक चिंता बताया है।

भारत पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर कह चुका है कि बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकता है। फैसल ने कहा कि खान ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को 14 सितंबर को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था ‘जम्मू-कश्मीर सहित सभी मुद्दों को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना हमारा सैद्धांतिक रुख है।’

उनकी यह टिप्पणी शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन (एससीओ) की किर्गिस्तान में 21-22 मई को होने वाली बैठक से पहले आया है। इस बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तान समकक्ष शाह महमूद कुरैशी भी हिस्सा लेंगे।

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।