whatsapp

बालाकोट स्ट्राइक से बौरा गया था पाकिस्तान, परमाणु हमला करने की थी तैयारी… पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो ने किया दावा…

वॉशिंगटन। बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद परमाणु हमले की तैयारी कर रहा था, जिसका भारत भी जवाब देने को तैयार था. यह बात अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अपने किताब ‘नेवर गिव ऐन इंच: फाइटिंग फॉर द अमेरिका आई लव’ में कही है.

पाम्पियों ने दावा किया है कि भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जब उन्हें फोन किया था तब वह नींद से उठे थे और उन्होंने उन्हें बताया था कि पाकिस्तान फरवरी 2019 में बालाकोट एयर स्ट्राइक के मद्देनजर परमाणु हमले की तैयारी कर रहा है और भारत भी जवाब देने के लिए तैयार है.

पोम्पिओ ने अपनी किताब ने बताया कि यह घटना तब हुई जब वह 27-28 फरवरी को अमेरिका-उत्तर कोरिया शिखर सम्मेलन के लिए हनोई में थे. उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने इस संकट को टालने के लिए भारत और पाकिस्तान के साथ पूरी रात काम किया. वे अपनी किताब में लिखते हैं कि मुझे नहीं लगता कि दुनिया ठीक से जानती है कि फरवरी 2019 में भारत-पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता किस कदर परमाणु हमले के करीब पहुंच गई थी.

बता दें कि भारत के फाइटर जेट्स ने पुलवामा आतंकी हमले में CRPF के 40 जवानों की शहादत के जवाब में फरवरी 2019 में पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ट्रेनिंग कैंप को तबाह कर दिया था. इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में काफी गुस्सा देखने को मिला था, और आने वाले दिनों में उसके लड़ाकू विमानों ने भी भारत में घुसने की कोशिश की थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 

Related Articles

Back to top button