जिला अस्पताल में नदारद रहे डॉक्टर, परेशान हुए मरीज और उनके परिजन, CMHO ने दी सफाई, कहा- सभी डॉक्टर ड्यूटी पर थे…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर. राजधानी के पंडरी स्थित जिला अस्पताल में आज मरीज और उनके परिजन इलाज के लिए भटकते नजर आए. जिला अस्पताल में दोपहर 12 बजे तक कोई डॉक्टर मौजूद नहीं थे. जब इसकी जानकारी जिला चिकित्सा अधिकारी को दी गई तो वे सफाई देने लगे. उन्होंने कहा कि डॉक्टर कही न कही ड्यूटी पर रहे होंगे इस वजह से वे अस्पताल नहीं पहुंच पाए.

परिजनों ने बताया कि किसी को रिपोर्ट दिखाना था, तो कई इलाज कराने पहुंचे थे. सुबह 9 बजे डॉक्टर और उनकी टीम को बैठना था और हमें रिपोर्ट दिखाने के लिए सुबह ही बुलाए थे. लेकिन 12 बजे के बाद ही डॉक्टर आई. उन्होंने बताया कि एक नंबर कमरा में पीला कार्ड में दवा औऱ इलाज फ्री मिलता है.

सीएमएचओ मीरा बघेल ने कहा कि अभी मेडिकल स्टॉप का कई जगहों पर ड्यूटी लगाई गई है, जिसके कारण डॉक्टर हॉस्पिटल नहीं पहुंच पा रहे हैं. वहीं शहर में पीलिया को लेकर भी कैंप लगाए गए हैं वहां डाक्टरों की ड्यूटी लगी है. कोरोना जांच में भी ड्यूटी लगाई गई है.

हॉस्पिटल अधीक्षक रवि तिवारी ने बताया कि ऑन लाईन ट्रेनिंग में गए थे, कही ना कही चूक हुई है, नहीं तो उनकी जगह किसी औऱ की ड्यूटी लगाई जाती, इसमें जानकारी लेता हूं, ताकि आगे ऐसा ना हो और मरीजों को इलाज मिले.

सवाल उठता है कि ऐसी कौन सी ड्यूटी है, जो दोपहर 12 बजे के पहले तक लगी, फिर इसके बाद डॉक्टर हॉस्पिटल पहुंच गई, इसका जवाब सीएमएचो के पास भी नहीं है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।