आय से अधिक संपत्ति मामले में पटवारी को 4 साल की सजा, कोर्ट ने 1 करोड़ 80 लाख का जुर्माना भी लगाया

हेमंत शर्मा, इंदौर। आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई करते हुए इंदौर जिला कोर्ट (Indore District Court) ने भ्रष्टाचारी पटवारी (Corruption Patwari) को 4 साल की सजा सुनाई है। वहीं 1 करोड़ 80 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। पटवारी ओमप्रकाश विश्व प्रेमी उज्जैन के लाला पुरा तहसील में पदस्थ था। 

इसे भी पढ़ेः BIG NEWS: पुलिस कमिश्नर सिस्टम ड्राफ्ट के फेर में उलझा, IAS अफसरों ने पावर को लेकर जताई असहमति

 

लोकायुक्त पुलिस को आय से अधिक की संपत्ति की जानकारी लगने के बाद उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के घर पर छापा मार कार्रवाई की थी। कार्रवाई के दौरान टवारी के घर से संपत्ति के दस्तावेज, सोने-चांदी के जेवरात, चार पहिया वाहन, लाखों रुपए नकद सहित मां और पत्नी के खाते में करोड़ों रुपए मिले थे।

इसे भी पढ़ेः ‘कोरोना’ पर MP में सियासी बयानबाजी तेजः कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रतिबंध हटाने के बजाय धीरे-धीरे देनी थी राहत

पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में मामला दर्ज कर 12 मार्च 2015 को जिला न्यायालय में चालान पेश किया था। जिला कोर्ट ने लोकायुक्त द्वारा पेश की गई चालान की सुनवाई में पटवारी को दोषी पाते हुए ओमप्रकाश विश्व प्रेमी को 4 साल का सश्रम कारावास की सजा सुनाई। साथ ही एक करोड़ 80 लाख का जुर्माना भी लगाया। साथ ही लोक अभियोजन अधिकारी महेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने पटवारी की संपत्ति को कुर्क करने के लिए शासन की ओर से अपना पक्ष भी रखा है।

इसे भी पढ़ेः MP में बर्ड फ्लू की दस्तकः आगर मालवा में 8 दिन चिकन शॉप बंद, प्रदेश के सभी कलेक्टरों को सरकार ने किया अलर्ट, हर जिले में गठित की जाएगी टीम

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!