IPL 2021 : अबू धाबी में PBKS और MI दिखाएंगे अपना दम, कौन किस पर पड़ेगा भारी

दिल्ली. IPL 2021 के 42वें मुकाबले में मंगलवार को अबू धाबी में पंजाब किंग्स (PBKS) को मुंबई इंडियंस (MI) का सामना करना होगा. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमें यह मैच हर हाल में जीतना चाहेंगी. आज का मुकाबला काफी धमाकेदार होने वाला है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

मुंबई इंडियंस (MI) को यूएई में चल रहे IPL के दुसरे चरण में अब तक सभी तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है. मुंबई को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 54 रनों से हरा दिया था. वहीं, पंजाब की टीम ने पिछले मैच में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हरा दिया था. पंजाब किंग्स (PBKS) 10 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. वहीं, मुंबई की टीम के भी 10 मुकाबलों में 4 जीत के साथ इतने ही अंक हैं. लेकिन वह खराब नेट रन रेट के चलते सातवें स्थान पर है. आज का मुकाबला अबू धाबी में खेले जाएगा.

PBKS vs MI : ऐसा है रिकॉर्ड

आईपीएल के रिकॉर्ड की बात करें तो, दोनों के बीच अब तक कुल 27 मुकाबले हो चुके हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को 14 में जीत हासिल की है, तो वहीं केएल राहुल की अगुआई वाली पंजाब किंग्स को 13 मुकाबलों में अपनी पकड़ बनाने में सफल रही है. आईपीएल 2021 के पहले चरण में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया था. ये मुकाबला अबू धाबी में होगा.

इसे भी पढ़ें – IPL-21 : SRH से बाहर किए गए पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर, इस वजह से छोड़ी कप्तानी …

बल्लेबाजों ने किया निराश

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस बार काफी निराशाजनक रहा है. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मुकाबलों में 33 और 43 रन बनाए, लेकिन वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए. पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद हार्दिक पंड्या ने भी पिछले मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई, लेकिन वह भी बल्ले से फेल रहे. ये खिलाड़ी आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं. ऐसे में इनका खराब फॉर्म चिंता का विषय है.

पंजाब का मध्यक्रम चिंता का सबब

पंजाब किंग्स की टीम में बड़े नाम मौजूद हैं. इसके बावजूद यह टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कभी नहीं कर सकी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में चार रन नहीं बना सकी, जबकि उसके आठ विकेट शेष थे. कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर टीम का मध्यक्रम फ्लॉप साबित हुआ है. ऐसे में क्रिस गेल, एडेन मार्करम और निकोलस पूरन को अपना दमखम दिखाना ही होगा. पिछले मैच में ये खिलाड़ी शारजाह की धीमी पिच के अनुकूल ढल नहीं पाए थे.

इसे भी पढ़ें – IPL 2021 : DC के सामने होगी KKR की चुनौती, प्लेऑफ में शामिल होने दोनों ही टीमों में होगी भिडंत

ये हो सकते हैं संभवित टीमें 

पंजाब किंग्स (MI) : केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, एडेन मार्करम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे , प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना.

मुंबई इंडियंस (PBKS) : रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।