Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

PBKS vs GT IPL 2022: आईपीएल 2022 के 16वें मुकाबले में पंजाब किंग्स का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ. इस मैच में गुजरात ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली है. ये गुजरात की लगातार तीसरी जीत हैं. वहीं, पंजाब की ये दूसरी हार है. 190 रन के स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही.

टीम के सलामी बल्लेबाज़ वेड सिर्फ 6 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद गिल और आज डेब्यू कर रहे साईं सुदर्शन ने टीम को संभाला. दोनों ने 101 रन की साझेदारी की.

इस दौरान साईं सुदर्शन 35 रन बना कर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद पंड्या और गिल ने टीम को संभाला और आगे ले गए. गिल ने 96 रन की पारी खेली. अंत में राहुल तेवतिया ने छक्का मार कर गुजरात को जीत दिला दी.

इससे पहले लियाम लिविंगस्टोन (64) और शिखर धवन (35) की शानदार पारी की वजह से पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने गुजरात टाइटंस को 190 रनों का लक्ष्य दिया था. पंजाब ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए. टीम की ओर से धवन और लिविंगस्टोन के बीच 32 गेंदों में 52 रनों की सफल साझेदारी हुई.

गुजरात की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अपने नाम कीं. वहीं, दर्शन नालकंडे ने दो विकेट झटके, जबकि मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और लॉकी फग्र्यूसन ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 42 रन बनाए. इस दौरान, सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल (5) और जॉनी बेयरस्टो (8) जल्द ही पवेलियन लौट गए. इस बीच, शिखर धवन ने कुछ शानदार शॉट खेले.

दूसरे छोर पर लियाम लिविंगस्टोन ने भी अच्छे शॉट लगाए. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 10 ओवरों में टीम के स्कोर को दो विकेट के नुकसान पर 86 रन पहुंचा दिया. लेकिन 11वां ओवर डालने आए राशिद खान ने धवन (35) को कैच आउट कराया.

पांचवें नंबर पर आए जितेश शर्मा ने लिविंगस्टोन का साथ दिया. 12 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 100 के पार हो गया. लिविंगस्टोन और जितेश ने कुछ बड़े-बड़े शॉट लगाए, जिससे पंजाब के गेंदबाजों पर दबाव बढ़ने लगा. इस बीच, लिविंगस्टोन ने सीजन का दूसरा अर्धशतक 21 गेंदों में पूरा किया. लेकिन युवा गेंदबाज नालकंडे ने बैक टू बैक दो विकेट लेकर गुजरात की मैच में वापसी कराई.

जितेश एक चौका और दो छक्कों की मदद से 11 गेंदों में 23 रन बनाकर शुभमन गिल को कैच थमा बैठे. इसके अगले ही गेंद पर ओडियन स्मिथ को बिना खाता खोले ही अपना शिकार बना लिया, जिससे पंजाब ने 13.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर 124 रन जोड़े.