whatsapp

PBKS Vs RCB IPL 2022: दो नए कप्तान होंगे आमने- सामने, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती हैं दोनों टीम…

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल के 15 वें सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. पहले मुकाबले में केकेआर की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जड़ेजा के धुरंधरो को मात दी है. वहीं सीजन का तीसरा मुकाबला रविवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में दो नए कप्तान मयंक अग्रवाल और फाफ डुप्लेसिस आमने-सामने नजर आएंगे. दोनों कप्तानों के ऊपर सही प्लेइंग-11 चुनने की चुनौती होगी.

बता दें कि, पहले मैच में पंजाब किंग्स की ओर से जॉनी बेयरस्टो और कगिसो रबाडा खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. दूसरी ओर पिछले सीजन में आरसीबी को अपने बल्लेबाजी से मैच जीताने वाले मैक्सवेल शुरुआती के पांच मुकाबले नहीं खेलेंगे. ऐसे में फाफ डुप्लेसिस के सामने चुनौती होगी कि वे विराट कोहली के साथ खुद ओपनिंग करें या किसी बाएं हाथ के बल्लेबाज को भेजें. हालांकि ये कयास लगाए जा रहे हैं कि, युवा अनुज रावत को ओपनिंग के लिए कोहली के साथ भेजा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- आईपीएल से पहले इस बड़े खिलाड़ी का शतक, बना दिए कई रिकॉर्ड

पिछले साल आरसीबी के लिए कोहली के साथ बाएं हाथ के देवदत्त पडिक्कल ओपनिंग करते थे. इस बार बाएं हाथ के अनुज रावत को यह जिम्मेदारी मिल सकती है. गेंदबाजी की बात करें तो जोश हेजलवुड और जेसन बेहरेनडॉर्फ इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. मोहम्मद सिराज को डेविड विली और हर्षल पटेल का साथ मिल सकता है. जरूरत के समय शेरफेन रदरफोर्ड तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. स्पिन में वनिंदु हसरंगा कमान संभालेंगे.

इसे भी पढ़ें- IPL 2022 से पहले रविचंद्रन अश्विन ने बताया, आईपीएल से मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मिली मदद …

पंजाब किंग्स की बात करें तो मयंक अग्रवाल के साथ शिखर धवन ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे. उनके बाद विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह या जीतेश शर्मा में से किसी एक को भेजा जा सकता है. लियाम लिविंगस्टोन चौथे और शाहरुख खान पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं. छठे और सातवें नंबर पर फिनिशर की भूमिका में भानुका राजपक्षे और ओडेन स्मिथ हो सकते हैं. अब देखना है कि राज बावा और ऋषि धवन को मौका मिलता है या नहीं. गेंदबाजी की बात करें तो अर्शदीप सिंह को संदीप शर्मा, राहुल चाहर और हरप्रीत बरार का साथ मिल सकता है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग- 11

पंजाब
मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, प्रभसिमरन सिंह/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, भानुका राजपक्षे, ओडेन स्मिथ, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर और संदीप शर्मा.

आरसीबी
फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, डेविड विली और मोहम्मद सिराज.

Related Articles

Back to top button