Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

अमृतांशी जोशी, भोपाल। Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमत (Petrol Diesel Prices Hike) में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बीते 12 दिनों में 10वीं बार बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल के दाम 76 से 85 पैसे तक बढ़े हैं। वहीं डीजल के दाम भी 76 से 85 तक की बढ़ोतरी हुई है। मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल समेत सभी जिलों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। नई रेट शनिवार सुबह से लागू हो गई। इस तरह पिछले 12 दिन में अबतक 7 रुपए 20 पैसे पेट्रोल-डीजल महंगा हो चुका है। राजधानी भोपाल में 115.09 प्रति लीटर पेट्रोल बिक रहा है। वहीं डीजल 98.28 प्रति लीटर की रेट पर पहुंच गया है।

बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव
बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का भाव 100 रुपए चल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक है। 

जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus