PFI कनेक्शन की अब हर जिले में होगी जांचः एमपी के 25 जिलों में नेटवर्क, मध्यप्रदेश के पांच जिले PFI का हॉट स्पॉट

अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए के छापे के बाद अब प्रदेश के हर जिले में पीएफआई (PFI) कनेक्शन की जांच की जाएगी। छापे में मिले इनपुट के अनुसार एमपी के करीब 25 जिलों में PFI का नेटवर्क फैला है।

पांच जिलों को PFI का हॉट स्पॉट जिला बताया जाता है। श्योपुर, बुरहानपुर, इंदौर, उज्जैन और खंडवा जिले PFI के हॉट स्पॉट है। तेजी से इन जिलों में संगठन की गतिविधियां बढ़ रही थी। एमपी पुलिस के साथ केंद्रीय जांच एजेंसी के भी रडार पर इन ज़िलों में एक्टिव संगठन है। पीएपआई ने कई और नए जिलों में अपना कैडर खड़ा कर रहा था। छापे के दौरान CCTV कैमरों का DVR सिस्टम भी जब्त किया गया है। पुलिस और एजेंसी कट्टरपंथी कनेक्शन की बारीकी से जांच करेगी। पिछले कुछ समय से मध्यप्रदेश में भी केंद्रीय एजेंसियां एक्टिव हुई है।

जबलपुर दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने PFI को लेकर बोले ATS और NIA के द्वारा जॉइंट ऑपरेशन किया गया। मामले में कल एटीएस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया। इंदौर और उज्जैन में कार्रवाई की गई है। इन चारों पर UAPA के तहत कार्रवाई की जा रही है। आज आरोपियों की पुलिस रिमांड मांगी जाएगी।

40 लाख रुपए की चंदन की लकड़ी जब्तः गोदाम में स्टोर करके रखी गई थी 270 किलो लड़की, गिरफ्तार दो आरोपियों में एक राजस्थान का

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button