जब धमाकों के बाद विमान के केबिन में भर आया धुंआ, 40 मिनट के सफर में थमी रही यात्रियों की सांसें…

पणजी। कल्पना करिए आप हवाई जहाज की सफर कर रहे हों और दो धमाकों के बाद केबिन में धुंआ भर जाए. जाहिर है कि सारे यात्रियों की सांसे थमी की थमी रह जाएगी. लेकिन पायलट यात्री को ढाढस बंधाते हुए विमान को वापस मोड़ते हुए सकुशल लैंड करा लें तो उसे क्या यात्री क्या कहेंगे? यकीकन भगवान…

ऐसा ही कुछ वाकया गोवा से अहमदाबाद की इंडिगो 6E 162 के फ्लाइट के यात्रियों के साथ हुआ. इन यात्रियों में से एक अनार मोदी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर अपने साथ फ्लाइट में बैठे सभी यात्रियों की आपबीती बताई. अनार ने बताया कि फ्लाइट दोपहर 3.45 बजे गोवा से रवाना हुई, करीबन 20 मिनट के सफर के बाद अचानक दो धमाई दिए और केबिन में धुंआ भर आया. रही-सही कसर विमान के दाएं तरफ के विंग से आते धुएं ने पूरी कर दी.

सारे यात्री दहशत में आ गए, लेकिन विमान के केबिन क्रू शांत रहते हुए यात्रियों के सभी सवालों का सही-सही जवाब देते रहे. कुछ देर बाद पायलट ने विमान में तकनीकी खराबी आने की बात कहते हुए वापस गोवा लौटने की जानकारी दी. वापसी के 20 मिनट यात्रियों के जिंदगी के सबसे लंबे पल थे. आखिरकार गोवा में विमान के सकुशल लैंड करने के बाद पायलट ने घोषणा की कि विमान का एक इंजन फेल हो गया था, लेकिन वे नहीं चाहते थे कि हवा में रहते हुए यात्री किसी तरह से घबराएं

विमान में हुई घटना को बहुत से यात्रियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. साथ ही पायलट के साथ-साथ केबिन क्रू के सूझबूझ की तारीफ करते हुए यात्रियों को सुरक्षित वापस लौटाने के लिए दिन से घन्यवाद दिया.

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।