Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। रविशंकर विश्वविद्यालय के हॉस्टल में पानी की समस्याएं बरकरार है. हॉस्टल में मूलभूत सुविधाएं नहीं होने से आक्रोशित छात्रों ने कुलपति कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान छात्राओं ने कहा कि जब हम समस्या का समाधान मांगते हैं तो हमसे कहा जाता है कि फ़ैसिलिटी चाहिए तो शादी कर लो, हॉस्टल में नहीं मिलेगा.

छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल में TV है, लेकिन चलता नहीं है, कंप्यूटर हैं, लेकिन माउस नहीं है. छत गिर रहा है, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. वाणी यादव, रश्मि साहू, भावी केशरवानी ने बताया कि मूलभूत समस्याओं के समाधान के लिए कई बार रविशंकर विश्वविद्यालय प्रबंधन को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अब तक के समस्या का समाधान नहीं हुआ है. इसलिए आक्रोशित होकर हम सभी आज अपनी मांगो को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया है.

साथ ही बताया कि पानी की गंभीर समस्या है, ना पीने के लिए पानी होता है, न धोने के लिए. साथ ही बिजली कटने के कारण परेशान हो चुके हैं, ना ही खाना अच्छा तो है ना ही साफ़ सफ़ाई.

छात्राओं ने कहा कि हॉस्टल में दहशत के साय में रहने को मजबूर हैं. हॉस्टल के छत गिरने के कगार में है. एक दो बार गिर भी चुका है, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, ऐसे में हॉस्टल में रह करते से पढ़ाई करेंगे कैसे आगे बढ़ेंगे. TV है तो रिचार्ज नहीं किया जा रहा, कंप्यूटर है तो माउस की-बोर्ड नहीं है.

वहीं घेराव के बाद पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार शैलेन्द्र पटेल हॉस्टल के निरीक्षण के लिए पहुंचे, निरीक्षण के बाद लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत करते हुए माना कि हॉस्टल में व्यवस्था सुधारने की ज़रूरत है वॉटर कूलर ख़राब है, नल कनेक्शन है, लेकिन इसमें भी सुधार की ज़रूरत है. भवन में कई जगह रिपेयरिंग की ज़रूरत है, बच्चों से बातचीत हो गई है. सप्ताह भर के भीतर इन समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

साथ ही पंडित रविशंकर शुक्ल युनिवर्सिटी के नए कुलसचिव शैलेंद्र पटेल ने कहा कि 17 मई से हड़ताल पर चल रहे यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों से बातचीत हो गई है. काफी देर तक चली चर्चा के बाद कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापस लेने का एलान किया है.