पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, पूरे भारत में ‘एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड’ योजना लागू करने की तैयारी

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनलॉक-2 में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे भारत में ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना पर काम करने की तैयारी है. आज अगर सरकार सबको राशन दे रही है, तो उसका क्रेडिट अन्नदाता किसान और दूसरा ईमानदार टैक्सपेयर को जाता है.

Close Button

उन्होंने कहा कि आपने देश का अन्न भंडार भरा है. इसलिए आज गरीब का चूल्हा जल रहा है. आपने ईमानदारी से टैक्स भरा है, अपना दायित्व निभाया है इसलिए आज देश का गरीब संकट से मुकाबला कर पा रहा है. मैं हर किसान और करदाता को धन्यवाद देता हूं. आने वाले समय में हम अपने प्रयासों को और तेज करेंगे. हम सभी को सशक्त करने के लिए निरंतर काम करेंगे. आत्मनिर्भर भारत के लिए दिन रात एक करेंगे. हम सब लोकल के लिए वोकल होंगे.

अनलॉक-2 में PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान, नवंबर तक 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज 

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दिवाली और छठ पूजा तक, यानी नवंबर के आखिरी तक कर दिया जाएगा. वर्षा ऋतु के बाद कृषि क्षेत्र में ज्यादा काम होता है. जुलाई से धीरे-धीरे त्योहारों का भी माहौल बनता है. सावन शुरू हो रहा है. रक्षाबंधन आएगा, कृष्ण जन्माष्मी आएगी. प्रत्येक परिवार को हर महीने पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा. इसमें 90 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होंगे. पिछले महीने का खर्च भी जोड़ दें तो करीब 1.5 लाख करोड़ हो जाता है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।