पीएम मोदी की सभा में शामिल होने वाले 1 लाख लोगों के लिए कुछ इस तरह बनाई जा रही है 6 लाख पूरी, देखिये तस्वीरें...

पीएम मोदी की सभा में शामिल होने वाले 1 लाख लोगों के लिए कुछ इस तरह बनाई जा रही है 6 लाख पूरी, देखिये तस्वीरें…

चंद्रकांत देवांगन,भिलाई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कल होने वाले कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई. मोदी के इस कार्यक्रम में 5 केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्रिमंडल सहित समस्त पदाधिकारी मोजूद रहेंगे. इनके अलावा कार्यक्रम में लगभग 1 लाख लोग शामिल होंगे.

इतनी बड़ी संख्या में लोगों के लिए खाने या नाश्ते की जिम्मेदारी एक बड़ा काम था. ऐसे में भिलाई की अक्षय पात्रा संस्था ने यह जिम्मेदारी बखूबी निभाया है. लोगों को दिए जाने वाले नाश्ते में पूरी , हलवा, और आचार रखा गया है. यहां पर 1 लाख लोगों के लिए 6 लाख पूरी तैयार की जा रही है. जिसमे 12 हजार किलोग्राम आटे का इस्तेमाल किया गया है, 5 हजार लीटर तेल, 3-3 हजार किलोग्राम सूजी और शक्कर का उपयोग कर यह पूरा नाश्ता तैयार किया गया है.

इस कार्य में 1 हजार महिला व पुरुष कर्मचारी लगे हुए है. भिलाई की अक्षय पात्रा के अलावा नागपुर और बिलासपुर के सेंटर ने इस काम को मिलकर पूरा करने की जिम्मेदारी निभाई है.

आपको बता दे कि अक्षय पात्रा का किचन पूरी तरह से हाइजीनिक है जो कि स्वास्थ्य की दृष्टि से भी लाभकारी है.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।