पॉकेट bulletin video : 30 सितंबर को आएगा फैसला ! देखिए देश-प्रदेश की प्रमुख ख़बरें…

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज बाबरी विध्वंस मामला, आडवानी, जोशी को कोर्ट का निर्देश, केंद्र सरकार से मांग, प्याज किसानों की समस्या, दिशा सानियाल मौत मामला, रश्मि देशाई का बयान, आईएएस अधिकारियों का तबादला जैसी ख़बरें शामिल हैं. पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

30 सितंबर को आएगा फैसला

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में फैसला 30 सितंबर को आने वाला है. सीबीआई की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी. इस मामले में कोर्ट ने लालकृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती सहित अन्य आरोपियों को फैसले वक्त उपस्थित रहने को को कहा है.  सीबीआई के वकील ललित सिंह ने बताया कि अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष दोनों की बहस एक सितंबर को समाप्त हो गयी, उसके बाद विशेष जज ने फैसला लिखना आरंभ कर दिया था. सीबीआई ने इस मामले में 351 गवाह और 600 दस्तावेजी सबूत अदालत के समक्ष पेश किये हैं.

देवेंद्र फडणवीस की केंद्र सरकार से मांग

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्र सरकार से मांग की है कि प्याज के निर्यात पर लगे बैन को तुरंत हटा लिया जाए. केंद्रीय व्यापार मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से किसान आहत और दुखी हैं. हमारा एक बार फिर आपसे अनुरोध है कि निर्यात पर लगी रोक तुरंत वापस ली जाए. महाराष्ट्र के प्याज की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग होती है और इससे महाराष्ट्र के किसानों को उचित दाम भी मिलता है. निर्यात पर रोक लगने से किसान काफी आहत और दुखी हैं.

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा मौत मामला

सुशांत की मैनेजर दिशा की मौत मामले में दिशा की दोस्त रही रश्मि देसाई ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि- ‘मौत से एक दिन पहले दिशा से चैट पर बात की हुई थी. मैंने उससे कहा था कि हमें मिलकर कहीं बाहर घूमना चाहिए, क्योंकि हम फोन पर ज्यादा बात नहीं कर पाते. लेकिन अगले दिन ही दिशा की मौत की खबर मिली. इसके अलावा रश्मि ने ये भी कहा कि- ‘दिशा सालियान बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी थीं, इसीलिए मुझे ऐसा लगता है कि इंडस्ट्री के कई लोगों से उनकी काफी गहरी जान पहचान थी. दिशा के बारे में आपको उन स्टार्स से बात करनी चाहिए. कोई तो होगा जो कुछ जानता होगा.

देश के कई राज्यों में सक्रिय है ISIS

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि दक्षिणी राज्यों सहित विभिन्न राज्यों के कुछ लोगों के इस्लामिक स्टेट (IS) में शामिल होने की बात केंद्रीय और राज्य सुरक्षा एजेंसियों के सामने आई है. इसको लेकर नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने 17 मामले दर्ज किए हैं. गृह मंत्रालय ने कहा कि एनआईए ने तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में आईएस की उपस्थिति से संबंधित 17 मामले दर्ज किए हैं और 122 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना के रिश्तेदारों पर हमले के मामले में एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा है कि मामले में अन्य 11 आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है. इस बीच रैना परिवार से मिलने के लिए पठानकोट पहुंच गए हैं. रैना ने हमले को बेहद भयानक बताया था और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से इस घटना पर ध्यान देने का आग्रह किया था. पंजाब पुलिस ने जांच के लिए चार सदस्य विशेष जांच दल गठित किया था. बता दें कि हमला 19-20 अगस्त की रात को पठानकोट के थारयाल गांव में हुआ था. घटना में रैना के फूफा और फुफेरे भाई की मौत हो गई थी.

5 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 5 अधिकारियों का तबादला किया है. ये सभी आईएएस अधिकारी 2017 और 18 बैच के हैं. इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है. देखिए किसे कहां नई जिम्मेदारी मिली है. सहायक कलेक्टर अभिषेक शर्मा को कोरबा जिले के कटघोरा का अनुविभागीय अधिकारी बनाया गया है. अविनाश मिश्रा को दंतेवाड़ा, देवेश कुमार ध्रुव को बलौदाबाजार और संबित मिश्रा को रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ में नई पदस्थापना मिली है. वहीं अनुविभागीय अधिकारी चंद्रकांत वर्मा को रायगढ़ का सहायक कलेक्टर बनाया गया है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन …

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।