पॉकेट bulletin video : दिल्ली में नापाक साजिश ! देखिए देश-प्रदेश की प्रमुख ख़बरें….

शिवम मिश्रा, रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज नापाक साजिश, लॉकडाउन का ऐलान, मंत्री ने की अपील, आईपीएल का आगाज, जीएसटी बकाया राशि जैसी ख़बरें शामिल हैं, देखिए पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर…

Close Button

दिल्ली में नापाक साजिश का पर्दाफाश

दिल्ली को दहलाने की पाक की नापाक साजिश का एक बार फिर पर्दाफाश हुआ है. एनआईए ने इस बारे में केरल और पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पिस्तौल, बुलेटप्रूफ जैकेट, बारूद, संवदेनशील वीडियो आदि बरामद हुए हैं. ये सभी अलकायदा ग्रुप से संबधित बताए गए हैं और ये लोग पाकिस्तान के पेशावर में बैठे अलकायदा कमांडर हमजा भाई के संपर्क में थे. एनआईए ने जब जाल बिछाया तो पता चला कि इनके निशाने पर राजधानी दिल्ली भी है और इन लोगों को आतंक फैलाने के लिए भीड़ भरी जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग और बम धमाके करने थे.

राजधानी में लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर एस भारतीदासन ने आज सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि राजधानी रायपुर में 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन होगा. इस दौरान सभी दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ कुछ दुकानें कुछ समय के लिए खोला जाएगा. कलेक्टर ने बताया कि इस बार के लॉकडाउन में पहले से ज्यादा सख्ती बरती जाएगी. केवल दूध की सप्लाई, मेडिकल दुकानें, पेट्रोल पंप निर्धारित समय तक खुलेंगी. कलेक्टर ने आम जनता से अपील की है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले 1 सप्ताह के लिए अपना राशन स्टोर करके रख लें. किसी भी तरह की कालाबाजारी और ओवर रेटिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जनता से आग्रह है कि घबराने की जरूरत नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्री ने की अपील

प्रदेश के 13 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर कोरोना संकट के बीच आज से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. इन कर्मचारियों में डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन सहित अन्य कर्मी शामिल हैं. इन सबके बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपना वीडियो जारी कर स्वास्थ्य विभाग के सभी संविदा कर्मियों से इस संकट के बीच हड़ताल पर नहीं जाने की अपील की है. उन्होंने कर्मचारियों को उनका मांगों को लेकर भरोसा दिलाया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि घोषणा पत्र के अपने इन वादों को हमने छोड़ा नहीं है.

मुबंई और चेन्नई के बीच मुकाबला

कोरोना काल के बीच इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में हो रहा है, कुछ देर पहले आईपीएल के 13वें सीजन का भव्य शुभारंभ हुआ. इसके अलावा आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि इस बार दर्शक स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेंगे. आईपीएल का हर सीजन काफी दिलचस्प और रोमांचक होता है, लेकिन इस बार चैंपियन कौन बनेगा इस पर सबकी नजर रहने वाली है. सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा, जिसे लेकर क्रिकेट फैंस में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. हांलाकि आईपीएल के सीजन-13 में इस बार कुछ फ्रेंचाईजी टीम ने अपने कप्तान को भी बदला है

छत्तीसगढ़ में 2827 करोड़ बकाया राशि

सांसद फूलोदेवी नेताम ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ की जीएसटी क्षतिपूर्ति की बकाया राशि शीघ्र जारी करने की अपील की है. छत्तीसगढ की बकाया राशि अप्रैल से जुलाई तक 2827 करोड रुपए है, सांसद फूलोदेवी नेताम द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में सरकार ने क्षतिपूर्ति के लिए पैसा नहीं होने की बात कही है. गौरतलब है कि कोरोना काल में जीएसटी क्षतिपूर्ति की बकाया राशि का भुगतान इन दिनों बड़ा मुद्दा बना हुआ है. एक तरफ केंद्र सरकार राज्यों से रिजर्व बैंक के जरिए ऋण लेने की बात कह रही है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।