पॉकेट bulletin video : CCTV फुटेज में कैद हुआ खौफनाक मंजर ! देखिए दिनभर की बड़ी ख़बरें…

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज देखिए राहुल गांधी की ओर से किया वीडियो रिलीज और पाकिस्तान में हुए विमान हादसे को लेकर सामने सीसीटीवी फूटेज के साथ ही ममता बनर्जी की ओर से लिखी गई रेलवे को चिट्ठी. पूरी ख़बर यहाँ पढ़ सकते हैं और नीच लिंक कर देख सकते हैं बुलेटिन.

राहुल गांधी ने मजदूरों से बातचीत का वीडियो किया रिलीज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीते दिनों दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. उन्होंने इस दौरान पैदल अपने घर लौट रहे मजदूरों से बातचीत की थी. उस बातचीत से जुड़े वीडियो को अब राहुल गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है. इस वीडियो में प्रवासी मजदूर राहुल गांधी से अपना दर्द साझा करते हुए दिखाई दे रहे है.राहुल गांधी जब मजदूरों से मिलने पहुँचे थे, फोटो वायरल हुई थी तो इस पर खूब सियासी हंगामा मच था. बीजेपी ने इस संकट की घड़ी में सरकार के ख़िलाफ़ सियासी स्टंट कहा था. जबकि कांग्रेस ने सरकार की नाकामी बताते हुए कहा था कि नोटबंदी की तरह लॉकडाउन किया गया. आपको बता दें कि राहुल गांधी ने 16 मई को दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी. उन्होंने फुटपाथ पर मजदूरों के साथ बैठकर बात की थी. राहुल ने उनका दुख दर्द साझा किया था और घर भेजने में भी काफी मदद की थी.

CCTV फुटेज में कैद हुआ खौफनाक मंजर

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में अबतक 82 लोगों की मौत हो गई है. पाकिस्तान विमान हादसे में जिस मोहल्ले में विमान गिरा वहां भारी तबाही हुई है. हादसे से 60 सेकंड पहले पायलट की आखिरी बातचीत के मुताबिक इंजन में खराबी आई थी. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि विमान हादसे में मारे गए लोगों के शवों की पहचान में मुश्किल है. कराची के अस्पताल के मुताबिक अब तक सिर्फ 3 लोगों की शिनाख्त हो सकी है. बाकियों की DNA जांच होगी. अब इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इस फुटेज में घटना का खौफनाक मंजर दिख रहा है.

ममता बनर्जी ने रेलवे को लिखी चिट्ठी

अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में भारी नुकसान हुआ है. अब पश्चिम बंगाल सरकार ने रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखकर 26 मई तक श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर रोक लगाने की मांग की है. कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान की वजह से हजारों मकान नष्ट हो गए हैं. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रेलवे को पत्र लिखकर चक्रवात के मद्देनजर 26 मई तक राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेन न भेजने की मांग की है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में चक्रवात के कारण जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित होने के बाद, प्रशासन के तमाम अधिकारी राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थिति को सामान्य बनाने के लिए जुटे हुए हैं.

अमेरिका ने चीन को दिया झटका

कोरोना वायरस को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप और बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने चीन को झटका दिया है. अमेरिका ने चीन की 33 कंपनियों और अन्य संस्थानों को इकोनॉमिक ब्लैकलिस्ट में डालने का फैसला किया है.रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को कहा कि मानवाधिकार उल्लंघन और अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर 33 चीनी कंपनियों और अन्य संस्थानों को ब्लैकलिस्ट में डाला जा रहा है.अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट के मुताबिक, चीन में वीगर मुस्लिमों के हाई टेक सर्विलांस, जबरन काम कराने और मनमाने तरीके से लोगों को हिरासत में रखने और मानवाधिकार के उल्लंघन में भागीदार होने की वजह से 9 कंपनियों पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं.

भारत में सोमवार को मनेगी ईद

सऊदी अरब समेत तमाम खाड़ी देशों में  22 मई को चांद का दीदार नहीं हो सका, इसलिए अब 24 मई यानी रविवार को ईद मनाई जाएगी. जबकि भारत में 24 मई को चांद दिखाई देने की उम्मीद है, जिसके बाद 25 मई सोमवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा. वहीं, लद्दाख में 22 मई को ईद का चांद दिखाई दिया, जिसके बाद आज यानी 23 मई को ईद मनाई जा रही है. कोरोना संकट को देखते हुए इस साल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ही ईद का त्योहार मनाने की अपील की गई है.

देखिए पॉकेट बुलेटिन  …

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।