पॉकेट bulletin video : गुप्त जगह से 2 करोड़ का सोना जब्त ! देखिए देश-प्रदेश की प्रमुख ख़बरें…

रायपुर। पॉकेट बुलेटिन में आज प्रधानमंत्री का जन्मदिन, देश-विदेश से बधाई, 2 करोड़ का सोना, खरीदी केंद्रों की व्यवस्था, कंगना ने शेयर की तस्वीरें, आईसीसी वनडे रैकिंग से जुड़ी ख़बरें शामिल हैं. पूरी ख़बर चंद मिनट में नीचे लिंक क्लिक कर देखिए.

Close Button

प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री को न केवल देश, बल्कि विदेश से भी बधाई देने का तांता लगा रहा. तमाम सोशल साइड्स पर उन्हें जनता और नेताओं से जन्मदिन की बधाई मिल रही है. जन्मदिन के अवसर मोदी को अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, जापान सहित कई देशों बधाई मिली है. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री अमित शाह ने बधाई दी है. छत्तीसगढ़ से राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई देते हुए लंबी उम्र की कामना की है.

लखनऊ में 2 करोड़ का सोना जब्त

लखनऊ कस्टम विभाग की टीम ने सऊदी अरब से आने वाले एक यात्री से चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीसीएसआई) पर करीब 3.8 किलोग्राम सोने के बिस्कुट जब्त किए हैं. सोने की कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक है. आरोपी अंडरवियर के अंदर सोने को छिपा लिया था. मात्र दो दिनों की अवधि में दूसरी बार इस तरह की जब्ती की गई है. सोना पकड़े जाने के बाद मध्य पूर्व से तस्करी के स्पष्ट लिंक पता चलता है.

धान खरीदी केन्द्रों में चबूतरे का निर्माण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रदेश के सभी धान खरीदी केन्द्रों में बारिश से धान को बचाने, सुविधाजनक और व्यवस्थित रूप से धान खरीदी कार्य के लिए चबूतरों का निर्माण किया जा रहा है. राज्य के 2048 धान खरीदी केन्द्रों में चबूतरा निर्माण के लिए प्रथम चरण में 4649 चबूतरों के निर्माण की स्वीकृति दी गई थी. इनमें 4630 चबूतरों का निर्माण किया जा चुका है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सभी कलेक्टरों और जिला कार्यक्रम समन्वय को द्वितीय चरण में धान खरीदी केन्द्र में चबूतरा निर्माण के लिए स्थल का चिन्हांकन करने के निर्देश दिए हैं.

कंगना ने शेयर की टूटे दफ्तर की तस्वीरें

कंगना रनौत ने एक ट्वीट करके अपने टूटे हुए दफ्तर की तस्वीरें एक बार फिर से शेयर की हैं. तस्वीर में नजर आ रहा है कि कंगना के टूटे हुए दफ्तर के मलबे को बोरियों में भरा गया है और कुछ लोग वहां से मलबे को खाली करने का काम कर रहे हैं. कंगना ने इन तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा है कि उनके कर्मस्थल को शमशान बना दिया गया. उन्होंने लिखा, “मेरे कर्म स्थान को शमशान बना दिया, न जाने कितने लोगों का रोजगार छीन लिया, एक फिल्म यूनिट कई सौ लोगों को रोजगार देतीं है, एक फिल्म रिलीज होकर थिएटर से लेकर पॉप्कॉर्न बेचने वाले का घर चलती है, हम सब से रोजगार छीन के वो लोग आज #NationalUnemploymentDay17Sept मना रहे हैं.”

आईसीसी वनडे रैंकिंग जारी

आईसीसी ने वनडे खिलाड़ियों की रैकिंग जारी की है. इसमें भारतीय कप्तान शीर्ष स्थान पर बरकरार है. जबकि इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो हाल में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बूते शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे. कोहली (871 अंक) और उप कप्तान रोहित शर्मा (855 अंक, दूसरी रैंकिंग) कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के कारण पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान कायम रखा है. बेयरस्टो ने सीरीज में कुल 196 रन जोड़े और अंतिम मैच में उन्होंने 126 गेंद में 112 रन की पारी खेली जिससे वह शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश कर सके.

देखिए पॉकेट बुलेटिन …

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।